S M L

दलितों को देशभर के हनुमान मंदिरों को अपने अधीन कर लेना चाहिए: भीम सेना प्रमुख

चंद्रशेखर ने कहा कि दलितों को हनुमान मंदिर में पुजारी भी नियुक्त किया जाना चाहिए

Updated On: Dec 02, 2018 04:57 PM IST

FP Staff

0
दलितों को देशभर के हनुमान मंदिरों को अपने अधीन कर लेना चाहिए: भीम सेना प्रमुख

रविवार को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि दलित समुदाय के सदस्यों को देशभर में सभी हनुमान मंदिरों को अपने अधीन ले लेना चाहिए. इसी के साथ उन्होंने कहा कि वहां (हनुमान मंदिरों में) दलितों को पुजारियों के रूप में भी नियुक्त किया जाना चाहिए. भीम सेना के प्रमुख का यह बयान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान के बाद आया है.

मंगलवार को राजस्थान के अलवर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा था, 'हनुमान एक वनवासी, वंचित और दलित थे.' उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, 'बजरंग बली ने सभी भारतीय समुदायों को उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक एकजुट करने के लिए काम किया.'

योगी के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए चंद्रशेखर ने कहा, 'दलितों को देश में सभी हनुमान मंदिरों को अपने अधीन कर लेना चाहिए और वहां दलितों को पुजारियों के रूप में नियुक्त किया जाना चाहिए.' वहीं राजस्थान में एक दक्षिण पंथी समूह ने योगी आदित्यनाथ को कानूनी नोटिस भेजा है. जिसमें उन्होंने भगवान हनुमान को दलित कहने के लिए माफी मांगने के लिए कहा है.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह, अनुसूचित जनजातियों के राष्ट्रीय आयोग (एनसीएसटी) के अध्यक्ष नंद कुमार साईं ने दावा किया था कि भगवान हनुमान एक आदिवासी थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi