S M L

दलितों के खिलाफ अत्याचार पर पीएम मोदी चुप क्यों: जिग्नेश मेवाणी

जिग्नेश मेवाणी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर हमला बोला. पीएम मोदी से कई सवालों के जवाब मांगे. युवा हुंकार रैली करने का भी किया ऐलान

FP Staff Updated On: Jan 05, 2018 01:30 PM IST

0
दलितों के खिलाफ अत्याचार पर पीएम मोदी चुप क्यों: जिग्नेश मेवाणी

जिग्नेश मेवाणी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है. जिग्नेश मेवाणी ने पुणे में भीमा-कोरेगांव कार्यक्रम के दौरान हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी इस मामले में चुप्पी तोड़ें.

मेवाणी ने कहा कि दलितों के खिलाफ अत्याचार पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं, जबकि वे खुद को अंबेडकर का भक्त कहते हैं. मेवाणी ने कहा, जातीय हिंसा पर पीएम मोदी को जवाब देना चाहिए.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मेवाणी ने यह भी अपील की कि देश से जाति व्यवस्था खत्म होनी चाहिए. उनका कहना था कि जब सांभाजी में उन्होंने कुछ विवादित बात बोली नहीं तो भड़काउ भाषण का केस क्यों दर्ज हुआ. मेवाणी ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार उनसे डर गई है, इसलिए कार्रवाई कराई जा रही है.

मुंबई में मेवाणी के खिलाफ सर्च वारंट जारी हुआ है. साथ ही उन पर भड़काउ भाषण के मामले में भी केस दर्ज है. उनके खिलाफ यह पुलिसिया कार्रवाई भीमा-कोरेगांव की घटना के बाद हुई है. गुरुवार को मेवाणी के साथ जेएनयू छात्रसंघ के नेता उमर खालिद मुंबई में एक छात्र कार्यक्रम को संबोधित करने वाले थे, जिसे रद्द कर दिया गया था. गुरुवार को ही उनके खिलाफ सर्च वारंट भी जारी हुआ और एफआईआर दर्ज हुई.

जिग्नेश मेवाणी ने दिल्ली की प्रेस कॉन्फ्रेंस की जानकारी पहले ही दे दी थी. उन्होंने कहा था कि वो दिल्ली में पीसी करने आ रहे हैं. उसके बाद उन्होंने पीसी में केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर सवाल उठाए. मेवाणी ने दिल्ली में युवा हुंकार रैली करने का ऐलान किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi