S M L

कासगंजः मेवाणी ने कहा अफवाह उड़ा दो, जब चाहो दंगा करा दो

बीते 26 जनवरी को यूपी के कासगंज जिले में तिंरगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में विवाद के बाद झड़प हो गई थी. घटना में चंदन गुप्ता नामक युवक की मौत हो गई थी

Updated On: Jan 28, 2018 04:29 PM IST

FP Staff

0
कासगंजः मेवाणी ने कहा अफवाह उड़ा दो, जब चाहो दंगा करा दो

कासगंज हिंसा पर राजनीति जारी है. बीजेपी, एसपी के बाद अब कांग्रेस भी इसमें कूद पड़ी है. गुजरात के दलित नेता और वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवानी ने कासगंज की घटना पर एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- 'बस दो चार अफवाहें उड़ा दो, यहां जब चाहे दंगा करा दो, रोटी-वोटी लोग भूल जायेंगे, बस मंदिर-मस्जिद मुद्दा उठा दो.'

वहीं सोशल मीडिया यूजर्स ने अरविंद केजरीवाल को भी निशाना बना लिया. यूजर्स ने केजरीवाल से पूछा कि दादरी का रास्ता तो उनको याद था, कासगंज कब जा रहे हैं?

साल 2015 में यूपी के दादरी में सांप्रदायिक हिंसा में अखलाक अहमद की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद केजरीवाल उसके परिजनों से मिलने घर गए थे. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी थी.

26 जनवरी को सांप्रदायिक हिंसा में हुई थी चंदन गुप्ता की मौत 

बीते 26 जनवरी को यूपी के कासगंज जिले में तिंरगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में विवाद के बाद झड़प हो गई थी. जिसके बाद दोनों समुदायों के लोग आमने सामने हो गए. इस दौरान जमकर पथराव और आगजनी की गई. हालात बेकाबू होते देख जिला प्रशासन ने पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया था. इस घटना में घायल युवक चंदन गुप्ता (22 साल) की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

गणतंत्र दिवस के मौके पर इलाके में तिंरगा यात्रा निकाली जा रही थी. इसी दौरान एक पक्ष के लोग नारेबाजी करने लगे. जब दूसरे समुदाय के लोगों ने विरोध किया, तो दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए. जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर पथराव और आगजनी हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi