S M L

कर्नाटक: चुनाव के नजदीक आते ही तेज हुई जुबानी जंग

योगी और सिद्धारमैया के बीच जहां ‘ट्वीटर वार’ छिड़ा है, वहीं बीजेपी और कांग्रेस के अन्य नेता एक-दूसरे पर निजी रूप से हमला कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Jan 09, 2018 04:01 PM IST

0
कर्नाटक: चुनाव के नजदीक आते ही तेज हुई जुबानी जंग

कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इस वजह से राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. योगी आदित्यनाथ को आगे करके बीजेपी अभी से ही कर्नाटक को भी फतह करने की तैयारी में लगी है. जबकि कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के नेतृत्व में कांग्रेस अपने दक्षिण के इस गढ़ को बचाने में लगी है. इस वजह से दोनों दलों के नेता एक-दूसरे पर व्यक्तिगत रूप से असंसदीय भाषा में हमले भी कर रहे हैं. योगी और सिद्धारमैया के बीच जहां ‘ट्वीटर वार’ छिड़ा है, वहीं बीजेपी और कांग्रेस के अन्य नेता एक-दूसरे पर निजी रूप से हमला कर रहे हैं.

इसी कड़ी में सोमवार को फायरब्रांड बीजेपी नेता और सांसद शोभा करांडलजे ने कर्नाटक के गृहमंत्री आर. रामालिंगारेड्डी के ऊपर मंगलौर के दो युवकों की हत्या के मामले में हमला बोलते उन्हें ‘मानसिक रूप से बीमार’ कह दिया. रामालिंगम रेड्डी के बारे में बीजेपी सांसद ने कहा कि वे NIMHANS (निमहंस) से आए हैं. रामालिंगम रेड्डी NIMHANS पास ही बेंगलुरु में रहते हैं. NIMHANS भारत का एक विख्यात मानसिक अस्पताल है, जहां देश-विदेश से लोग मानसिक इलाज के लिए आते हैं. कर्नाटक में किसी को ‘पागल’ या ‘मानसिक रूप से बीमार’ कहने के लिए NIMHANS गिराकी (NIMHANS का मरीज) कहा जाता है.

सांसद शोभा के इस हमले के बाद रेड्डी ने पलटवार करते हुए कहा कि शोभा NIMHANS से आईं हैं और उन्हें वहीं वापस भेज दिया जाएगा.

चुनावी जंग में तेज हुए व्यक्तिगत हमले

इन राजनेताओं को अपने राजनीतिक लाभ के चक्कर में यह भी खयाल नहीं है कि वे इस तरह के बयान देकर मानसिक रूप से बीमार लोगों का मजाक उड़ा रहे हैं.

मंगलवार को भी इस तरह की असंवेदनशील छींटाकशी जारी रही. कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष और बीजेपी के तरफ से सीएम पद के दावेदार बीएस येदुरप्पा भी इसमें शामिल हो गए हैं. चित्रदुर्ग में पत्रकारों को संबोधित करते उन्होंने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के बारे में कहा कि ‘वे एक पागल आदमी की तरह व्यवहार कर रहे हैं और मुझे लगता है कि वे पागल हो गए हैं.’ येदुरप्पा ने यह भी कहा कि अगर सिद्धारमैया ने उन्हें फिर से जेलबर्ड (बार-बार जेल जाने वाला आदमी) कहा तो लोग उन्हें पीटेंगे.

इस चुनाव में जनता दल सेक्युलर भी ताल ठोंक रही है. जेडीएस के अध्यक्ष और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारास्वामी ने भी सिद्धारमैया पर उनके उस बयान के लिए हमला बोला है, जिसमें सिद्धारमैया ने कहा था कि कुमारास्वामी अब कभी दुबारा सीएम नहीं बन सकते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi