विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आखिर मुलायम से पूछ ही लिया, 'पीएम के कान में कहा क्या था?'

जीएसटी बिल पर चर्चा के दौरान मोहम्मद सलीम ने मुलायम से पूछा सवाल

FP Politics Updated On: Mar 30, 2017 09:56 AM IST

0
आखिर मुलायम से पूछ ही लिया, 'पीएम के कान में कहा क्या था?'

बुधवार को लोकसभा में जब जीएसटी बिल पर चर्चा हो रही थी और इस चर्चा में शामिल सभी विपक्षी दल वित्तमंत्री अरूण जेटली को चौतरफा घेरने की कोशिश में लगे थे.

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव भी अपनी बात कहने के लिए उठे. मुलायम अपने संबोधन में जीएसटी बिल का विरोध कर रहे थे और इसे लेकर पीएम मोदी और वित्तमंत्री पर कड़ा हमला भी कर रहे थे.

लेकिन स्थिती तब मजेदार हो गई जब उनके तीखे हमलों के बीच लोकसभा में मौजूद सीपीएम के सांसद मोहम्मद सलीम ने उसी समय मुलायम से पूछ लिया कि, आपने 19 मार्च को योगी आदित्यनाथ के शपथग्रहण समारोह के दौरान पीएम मोदी के कान में क्या कहा था उसका खुलासा कीजिए?

ये साफ है कि मोहम्मद सलीम ने मुलायम से जो सवाल किया वो माहौल को हल्का बनाने और मजाकिया अंदाज में पूछा. उनके सवाल के जवाब में मुलायम ने तो उन्हें कोई जवाब नहीं दिया लेकिन वहां मौजूद अन्य सांसदों ने जरूर इसका भरपूर मजा लिया और सदन ठहाकों से गूंज उठा.

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में मुलायम न सिर्फ शामिल हुए बल्कि पीएम मोदी से बड़ी ही गर्मजोशी से मिले भी. इस दौरान उन्होंने हाथ से खींचकर अखिलेश को मोदी से मिलवाया भी और नरेंद्र मोदी के कान में कुछ कहा.

modi,mulayam and akhilesh

पीएम मोदी के साथ अखिलेश और मुलायम

दोनों नेताओं की गर्मजोशी भरी ये मुलाकात न सिर्फ तुरंत चर्चा में आ गई बल्कि सोशल मीडिया में काफी दिनों तक छायी भी रही. जहां हर कोई ये पूछता और कयास लगाता हुआ दिखाई दे रहा था कि आखिर मुलायम सिंह यादव ने मोदी जी के कान में क्या कह दिया?

लेकिन, 19 मार्च के उलट कल संसद में जीएसटी बिल पर हो रही चर्चा के दौरान मुलायम के तेवर बिल्कुल ही बदले हुए नजर आए और वे पीएम मोदी और वित्तमंत्री जेटली को इस मुद्दे पर आड़े-हाथों लेते हुए दिखे.

वादे और झांसे

modi3

यूपी चनावों में जीत के बाद पीएम का रोड-शो

मुलायम ने अपने भाषण में कहा कि, ‘बीजेपी ने उत्तरप्रदेश में चुनाव के दौरान बड़े-बड़े वादे किये जिसके झांसे में आकर बीजेपी को जबर्दस्त जीत मिली जबकि एसपी वादे पूरा करने के बावजूद चुनाव हार गई.’

ये भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी में मुलायम-अखिलेश घमासान पार्ट-2 

मुलायम ने दावा किया कि एसपी सरकार ने मुफ्त शिक्षा और चिकित्सा सुविधा देने के साथ किसानों के कल्याण के लिए कई कदम भी उठाये. अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाया. ऐसा देश में कहीं नहीं हुआ. हमने सभी वादे पूरे किये लेकिन फिर भी हम चुनाव हार गए.

मुलायम ने मोदी से कहा, ‘आपने लोगों से बड़े बड़े वादे किये. पहले भी (2014 के लोकसभा चुनाव) किये, लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया. इसके बाद विधानसभा चुनाव में भी बड़े बड़े वादे किये. लोगों ने समझा कि बहादुर प्रधानमंत्री हैं और जय मोदी, जय मोदी करके आपको जीता दिया.’

मुलायम ने कहा कि बीजेपी को जो बहुमत मिला है उसकी उम्मीद न आपको थी न किसी और को लेकिन फिर भी आप जीते.

लेकिन जब लोगों के वादे पूरे नहीं होंगे तब पता चलेगा क्योंकि उत्तरप्रदेश की जनता बनाना भी जानती है और पाटना भी जानती है इसलिए मोदी जी इस बात को ध्यान में रखें और जनता से किए गए वादों को पूरा करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi