S M L

मंत्री का समझ से परे बयान- गाय ऑक्सीजन लेती है, ऑक्सीजन ही छोड़ती है

प्रस्ताव एनिमल हसबेंडरी मिनिस्टर रेखा आर्या ने सदन में रखा है. उन्होंने कहा कि प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाएगा

Updated On: Sep 20, 2018 01:53 PM IST

FP Staff

0
मंत्री का समझ से परे बयान- गाय ऑक्सीजन लेती है, ऑक्सीजन ही छोड़ती है

उत्तराखंड विधानसभा ने बुधवार को एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें गाय को 'राष्ट्र माता' का दर्जा दिए जाने की बात कही गई. ये प्रस्ताव एनिमल हसबेंडरी मिनिस्टर रेखा आर्या ने सदन में रखा है. उन्होंने कहा कि प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाएगा और मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार जल्द ही इस मसले पर कोई कदम उठाएगी.

इसके अलावा मंत्री जी ने एक बयान ऐसा भी दिया है. जिसका सिर-पैर समझ नहीं आ रहा. एनडीटीवी के मुताबिक, विधानसभा में प्रस्ताव रखते हुए आर्या ने दावा किया कि गाय ही एक मात्र ऐसी जानवर है, जो ऑक्सीजन लेती है और ऑक्सीजन ही छोड़ती है. साथ ही उन्होंने गौमूत्र के बारे में भी कई चीजें बताईं. आपको बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा में बुधवार को एक अनोखा प्रस्ताव पारित हुआ. इस प्रस्ताव में गाय को 'राष्ट्र माता' घोषित किया गया है.

प्रस्ताव का विपक्ष ने भी समर्थन किया. हालांकि कांग्रेस नेताओं ने कहा कि गाय को 'राष्ट्र माता' का दर्जा दिए जाने के अलावा, गाय और उसके बच्चे की सुरक्षा को लेकर भी प्रयास किए जाने चाहिए. सदन में विपक्ष के नेता इंदिरा हृदयेश ने कहा, 'गाय को सबसे ऊंचा दर्जा देना अच्छी बात है. लेकिन हमे आए दिन मालूम पड़ता है कि गौशालाओं में ठीक से देखरेख न होने के कारण गायों की मौत हो रही है. गाय को राष्ट्र माता का दर्जा दिया जा रहा है. कांग्रेस को इससे कोई परेशानी नहीं है पर गाय को सच में इज्जत देने के लिए जमीनी स्तर पर बहुत काम होना है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi