Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

हरियाणा: मंत्री अनिल विज ने ताज को बताया 'खूबसूरत कब्रिस्तान'

इससे पहले सरधना (यूपी) से बीजेपी विधायक संगीत सोम के ताजमहल पर दिए गए विवादित बयान से पार्टी असहज हो गई थी

FP Staff Updated On: Oct 20, 2017 07:19 PM IST

0
हरियाणा: मंत्री अनिल विज ने ताज को बताया 'खूबसूरत कब्रिस्तान'

हरियाणा के कैैबिनेट मंत्री अनिल विज ने भी ताज महल मसले पर बयान दिया है.

उन्होंने ट्वीट किया है, 'ताजमहल एक खूबसूरत कब्रिस्तान है.' गौरतलब है ताज महल का विवाद लंबे समय से सुर्खियों में बना हुआ है. सबसे पहले विवाद तब पैदा हुआ जब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिहार के दरभंगा में कहा कि ताज महल भारतीय संस्कृति का प्रतीक नहीं है. इसके बाद यूपी पर्यटन के बुकलेट से ताज महल को गायब कर दिया गया.

उनके ट्वीट पर जबरदस्त प्रतिक्रिया हो रही है. कई लोग उन्हें शमशान-कब्रिस्तान की राजनीति करने वाला बता रहे हैं तो कई कह रहे हैं कि वो बस धर्म की राजनीति करते हैं. अनिल विज का विवादों में कूदना नई बात नहीं है. पहले भी वो राम रहीम के मसले पर विवादों में आ चुके हैं.

संगीत सोम ने भी दिया था विवादित बयान

गौरतलब है कि इससे पहले सरधना (यूपी) से बीजेपी विधायक संगीत सोम के ताजमहल पर दिए गए विवादित बयान से पार्टी असहज हो गई थी.

उन्होंने ताजमहल को 'भारतीय संस्कृति पर कलंक' बताते हुए कहा था कि इसका निर्माण 'गद्दारों' ने किया था. इसके बाद योगी ने यह कह कर मामला शांत किया था कि ताज का निर्माण करने वाले 'देश के सपूत' थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने इशारों-इशारों में उन्हें नसीहत देते हुए कहा कि सभी को अपनी विरासत पर गर्व करना चाहिए.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद को विधायक के इस बयान से अलग कर लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi