S M L

2019 में राहुल के नेतृत्व में मिलेगी कांग्रेस को जीत: अहमद पटेल

गुजरात चुनाव के नतीजों से पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भीतर यह विश्वास पैदा हुआ है कि बीजेपी को हराया जा सकता है

Updated On: Jan 21, 2018 05:55 PM IST

FP Staff

0
2019 में राहुल के नेतृत्व में मिलेगी कांग्रेस को जीत: अहमद पटेल

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भीतर यह विश्वास पैदा हुआ है कि बीजेपी को हराया जा सकता है. कांग्रेस नेता ने पीटीआई से बातचीत में दावा किया कि 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी राहुल गांधी के नेतृत्व में विजयी बनकर उभरेगी.

पटेल ने यह भी कहा कि गुजरात चुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए ‘नैतिक जीत’ है क्योंकि बीजेपी अपने लक्ष्य 150 सीटों के मुकाबले 100 सीटों के भीतर सिमट गई. पटेल ने कहा कि पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान कई बार यह कहा कि पाकिस्तान मुझे गुजरात का सीएम बनाना चाहता लेकिन पीएम मोदी वोटों का ध्रुवीकरण करने में असफल रहे. पटेल ने यह भी कहा कि गुजरात चुनाव के नतीजों से पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भीतर यह विश्वास पैदा हुआ है कि बीजेपी को हराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भी कांग्रेस को गुजरात चुनाव के नतीजों का फायदा मिलेगा.

राहुल के पास है सबके के लिए समय 

अहमद पटेल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात चुनाव प्रचार अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस तरह से राहुल गांधी ने प्रचार किया और कड़ी मेहनत की, जिस तरह से उन्होंने अपनी रैलियों में भीड़ खींची उससे हमारा उत्साह बढ़ा और हमने अधिक सीटें जीतीं.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में हम 2019 का चुनाव जीतेंगे वे एक ‘युवा और ऊर्जावान’ अध्यक्ष हैं. वे वरिष्ठों से भी सलाह-मशविरा करते हैं और युवाओं का उपयोग भी. अहमद पटेल ने कहा कि राहुल गांधी के पास सभी के लिए वक्त है और उन्हें पता है कि किसकी क्षमता का कैसे उपयोग करना है.

2019 के लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन के सवाल पर कहा कि हमारा उद्देश्य सांप्रदायिक और विभाजनकारी शक्तियों को हराना है और इसके लिए हम समान विचारधारा वाले दलों का सहयोग ले सकते हैं लेकिन इस पर अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता बाद में करेंगे.

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi