S M L

राज्यसभा चुनाव में बीएसपी का समर्थन करेगी कांग्रेस

राज्यसभा की दस सीटों के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया 12 मार्च को समाप्त हो जाएगी और यदि आवश्यकता हुई तो 23 मार्च को मतदान होगा

Updated On: Mar 10, 2018 03:55 PM IST

Bhasha

0
राज्यसभा चुनाव में बीएसपी का समर्थन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस ने राज्यसभा के आगामी चुनाव में बीएसपी उम्मीदवार के समर्थन का फैसला किया है. कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय सिंह लल्लू ने बताया कि आज सुबह कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई और सलाह मशविरे के बाद तय किया गया कि हम चुनाव में बीएसपी उम्मीदवार को वोट देंगे.

उन्होंने कहा, 'हमने सांप्रदायिक राजनीति के खिलाफ धर्म निरपेक्ष ताकतों से हाथ मिलाने का फैसला किया है. हमने बीएसपी उम्मीदवार को मत देना तय किया है.' लल्लू ने बताया कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को इस फैसले से अवगत कराया गया है और केंद्रीय नेतृत्व ने इसका समर्थन किया है.

बीएसपी के पास 19 विधायक हैं. उसे अपने उम्मीदवार की जीत के लिए और 18 मतों की आवश्यकता होगी. बीएसपी ने भीमराव आंबेडकर को प्रत्याशी बनाया है.

एसपी के पास 47 विधायक हैं और उसने जया बच्चन को प्रत्याशी बनाया है. जया बच्चन को आवश्यक मत पड़ने के बाद भी एसपी के पास दस अतिरिक्त वोट बचेंगे. कांग्रेस के सात और आरएलडी का एक वोट जुड़ गया तो बीएसपी उम्मीदवार जीतने की स्थिति में होगा.

राज्यसभा की दस सीटों के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया 12 मार्च को समाप्त हो जाएगी और यदि आवश्यकता हुई तो 23 मार्च को मतदान होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi