S M L

कांग्रेस 2019 के लिए दलितों को करेगी लामबंद, शुरू करेगी 'संविधान से स्वाभिमान' अभियान

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा स्वीकृत इस अभियान के अंतर्गत अगले 90 दिनों तक गांव-गांव जाकर दलित समाज के लोगों के साथ सीधा संपर्क साधा जाएगा तथा छोटे-बड़े सम्मेलनों का भी आयोजन किया जाएगा

Updated On: Nov 25, 2018 01:26 PM IST

Bhasha

0
कांग्रेस 2019 के लिए दलितों को करेगी लामबंद, शुरू करेगी 'संविधान से स्वाभिमान' अभियान

कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव से पहले दलित समुदाय को अपने पक्ष में लामबंद करने के मकसद से संविधान से स्वाभिमान अभियान शुरू करने जा रही है जिसके तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी सरकार की दलित और संविधान विरोधी नीतियों के बारे में लोगों को अवगत कराएंगे. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा स्वीकृत इस अभियान के अंतर्गत अगले 90 दिनों तक गांव-गांव जाकर दलित समाज के लोगों के साथ सीधा संपर्क साधा जाएगा तथा छोटे-बड़े सम्मेलनों का भी आयोजन किया जाएगा.

2019 के लिए दलित समाज को अपने पक्ष में लामबंद करने के मकसद से इस अभियान का क्रियान्वयन कांग्रेस पार्टी का अनुसूचित जाति विभाग कर रहा है. इसकी औपचारिक शुरुआत सोमवार को दिल्ली से होगी और यह अभियान अगले साल फरवरी महीने के मध्य तक चलेगा. पार्टी के अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष नितिन राउत ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष की मंजूरी के बाद हम संविधान से स्वाभिमान अभियान शुरू करने जा रहे हैं.

इस अभियान के जरिए हम दलित समाज का स्वाभिमान जगाएंगे और उन्हें बताएंगे कि मोदी सरकार किस तरह से बाबा साहेब द्वारा बनाए गए संविधान पर हमले कर रही है. उन्होंने कहा, हम गांव-गांव जाएंगे और देश भर में सम्मेलन करेंगे. हमारे नेता दलित समाज को मोदी सरकार की दलित एवं संविधान विरोधी नीतियों के बारे में बताएंगे. राउत ने कहा कि पार्टी की ओर से, मोदी सरकार के दलित एवं संविधान विरोधी कदमों को लेकर पर्चे भी छपवा कर बांटे जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi