S M L

45 दिन में 500 करोड़ का मिशन, चंदा जुटाकर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

लोक संपर्क मूवमेंट के जरिए कांग्रेस का मकसद 45 दिनों में 500 करोड़ रुपए जुटाना है, इसमें सबसे पहले पार्टी के सांसद और विधायक अपनी एक महीने की सैलरी देंगे

Updated On: Sep 19, 2018 12:07 PM IST

FP Staff

0
45 दिन में 500 करोड़ का मिशन, चंदा जुटाकर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

कांग्रेस पिछले कई महीनों से कह रही है कि पार्टी के पास फंड की कमी है. लोकसभा चुनावों में 6 महीने का वक्त है. लिहाजा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस फंड का इंतजाम करने में जुट गई है. फंड जुटाने के लिए कांग्रेस लोक संपर्क मूवमेंट शुरू करने वाली है. कांग्रेस का यह मूवमेंट महात्मा गांधी जयंती पर 2 अक्टूबर से शुरू होगा. इसमें पार्टी चंदा के जरिए फंड जुटाएगी.

कैसे जमा होगा फंड?

लोक संपर्क मूवमेंट के जरिए कांग्रेस का मकसद 45 दिनों में 500 करोड़ रुपए जुटाना है. इसमें सबसे पहले पार्टी के सांसद और विधायक अपनी एक महीने की सैलरी देंगे. इसके अलावा देशभर के 10 लाख बूथों में से हर बूथ पर 5000 रुपए जमा किए जाएंगे.

कांग्रेस की सभी शाखाएं मसलन इंडियन यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस और अन्य इस मुहिम को आगे बढ़ाएंगी. यह जिम्मेदारी लेने के बाद अहमद पटेल राज्य अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ लीडर से मिल रहे हैं.

प्रिंट के मुताबिक, राहुल गांधी के सामने एक अंदरूनी रिपोर्ट पेश की गई थी. उसमें यह बताया गया था कि 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए 1000 करोड़ रुपए की जरूरत होगी. मई 2018 में पार्टी ने सोशल मीडिया पर लोगों से निवेदन किया था कि वह पार्टी को 250 रुपए से लेकर 10,000 रुपए तक दान दें. शनिवार को सचिन पायलट ने सोशल मीडिया पर राज्य इकाई के लिए एक अलग मुहिम शुरू की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi