S M L

क्या राजस्थान में बिना किसी सीएम चेहरे के चुनाव लड़ेगी कांग्रेस?

राहुल गांधी ने बिना किसी सीएम चेहरे के ही चुनाव में उतरने का फैसला किया है

Updated On: Mar 04, 2018 12:20 PM IST

FP Staff

0
क्या राजस्थान में बिना किसी सीएम चेहरे के चुनाव लड़ेगी कांग्रेस?

राजस्थान में कांग्रेस इस साल के अंत में होने वाले चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. पार्टी अध्यक्ष सचिन पायलट ने विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का रोडमैप बना लिया है. जनसंपर्क बढ़ाने की तैयारी में करीब 9800 ग्राम पंचायतों  में  कांग्रेस बैठक करेगी.

राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए 22 फरवरी को सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और दूसरे आला नेताओं को नई दिल्ली बुलाया था. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी के आवास पर हुई इस बैठक में यह तय किया गया कि पार्टी फिलहाल राज्य में कोई सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी.

खींचतान से परेशान राहुल गांधी?

राजस्थान की राजनीति में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच खींचतान जगजाहिर है. ऐसे में पार्टी के कुछ नेता जहां पायलट को सीएम चेहरा घोषित कर चुनाव मैदान में उतरना चाहते हैं तो दूसरी ओर एक धड़ा अशोक गहलोत को सीएम कैंडिडेट के तौर पर पेश करना चाहता है. प्रदेश की राजनीति पर इन दोनों क्षत्रपों के मनमुटाव का कोई असर न पड़े, इसे देखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिना किसी सीएम चेहरे के ही चुनाव में उतरने का फैसला किया है.

पायलट ने दी सफाई

इस बाबत न्यूज18 ने जब पायलट से बात की, तो उन्होंने इसे बीजेपी का महज दुष्प्रचार करार दिया. पायलट ने कहा, 'अगर कांग्रेस में इस तरह की कोई खेमेबाजी होती तो हम पिछले चार साल से उपचुनावों में इतना बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाते. कांग्रेस पार्टी पूरी तरह एकजुट थी, है और आगे भी रहेगी. बीजेपी को शायद यह बात पच नहीं रही.'

इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'एकता ही हमारी शक्ति है. आप उपचुनावों, नगर निगम और पंचायत चुनावों के नतीजे देख सकते हैं. हमारा प्रदर्शन इन सबमें काफी अच्छा रहा है. पिछले चार साल के दौरान कांग्रेस मजबूत हुई है और हम छह महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने जा रहे हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi