S M L

कांग्रेस को लोग बीजेपी के विकल्प के रूप में देखना चाहते हैं: थरूर

शशि थरूर ने कहा कि लोग हमें अप्रैल या मई 2014 की तुलना से अधिक संभावना के साथ देख रहे हैं

Bhasha Updated On: Oct 22, 2017 06:36 PM IST

0
कांग्रेस को लोग बीजेपी के विकल्प के रूप में देखना चाहते हैं: थरूर

पूर्व मंत्री शशि थरूर ने कहा है कि बीजेपी राहुल गांधी का ‘मजाक बनाने में बहुत हद तक सफल रही’ लेकिन यह तरीका अब कारगर नहीं रहा क्योंकि लोग कांग्रेस उपाध्यक्ष को अब ‘प्रभावी प्रतिद्वंद्वी’ के तौर पर देख रहे हैं.

कांग्रेस सांसद ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में ‘बहुत स्पष्ट फर्क’ आया है और लोग नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर खुलेआम अपना ‘संशय’ जाहिर कर रहे हैं.

तिरूवनंतपुरम से लोकसभा के सदस्य ने कहा कि लोग कांग्रेस को बीजेपी के उपयुक्त विकल्प के तौर पर देखना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, 'बीजेपी पूर्व में राहुल गांधी का मजाक बनाने में बहुत हद तक सफल रही थी. वह चीज अब बहुत अधिक कारगर नहीं रही क्योंकि राहुल गांधी को बीजेपी के प्रभावी प्रतिद्वंद्वी के तौर पर देखा जा रहा है. सोच में जो बदलाव आया है, वो अगर जारी रहा तो चीजें कांग्रेस के पक्ष में जा सकती हैं.' थरूर ने कहा कि पंजाब के गुरदासपुर में कांग्रेस और केरल के वेंगारा में उसके सहयोगी दल की हालिया जीत से परिवर्तन नजर आ रहा है. उन्होंने दावा किया कि केरल और गुजरात में यात्रा निकालने की बीजेपी की कोशिश ‘पूरी तरह विफल’ रही.

सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए क्या कर रही है?

61 वर्षीय नेता ने कहा, 'मैं भी यह प्रबल रूप से महसूस कर रहा हूं कि लोगों ने यह पूछना शुरू कर दिया है कि सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए क्या कर रही है. इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि लोग हमें अप्रैल या मई 2014 की तुलना से अधिक संभावना के साथ देख रहे हैं.' उनका बयान काफी अहम है क्योंकि गांधी के जल्द ही कांग्रेस की कमान संभालने की संभावना है.

पिछले महीने अमेरिका में कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा था कि दूसरे राजनीतिक खेमे द्वारा उनके खिलाफ चलाए गए अभियान से ऐसी धारणा बनी है कि वह एक अनिच्छुक राजनेता हैं.

बीजेपी की सोशल मीडिया इकाई का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा था कि कंप्यूटर पर बैठी एक हजार लोगों की मशीन उनके बारे में उल्टे-सीधे दुष्प्रचार करती रहती है. थरूर ने कहा कि गांधी के पद संभालने से पार्टी में 'नयी ऊर्जा' का संचार होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi