S M L

पीएम मोदी के रोड शो पर कांग्रेस ने मुख्य चुनाव आयुक्त पर साधा निशाना

सुरजेवाला ने कहा कि सीईसी प्रधानमंत्री के पूर्व व्यक्तिगत सचिव हो सकते हैं, उन्होंने गुजरात में एक अधिकारी के तौर पर काम किया हो, लेकिन सीईसी के रूप में हम उम्मीद करते हैं कि तटस्थता से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें

FP Staff Updated On: Dec 14, 2017 08:25 PM IST

0
पीएम मोदी के रोड शो पर कांग्रेस ने मुख्य चुनाव आयुक्त पर साधा निशाना

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया लेकिन मतदान करने के बाद उनका पांच मिनट रोड पर चलना एक कैंपेन का रूप ले लिया. इस मौके को कांग्रेस कहां छोड़ने वाली थी. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के इस रोड शो पर चुवाव आयोग पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि चुनाव आयोग पीएम के खिलाफ इस उल्लंघन के लिए क्यों नहीं कार्रवाई कर रहा है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी का रोड शो यह साबित करता है कि उन्होंने और बीजेपी ने गुजरात में हार को स्वीकार कर लिया है. उनकी गतिविधियों से साबित होता है कि वह अभी भी इस चुनाव में महत्वपूर्ण बने रहना चाहते हैं. चुनाव आयोग ने खुद को सभी संवैधानिक जिम्मेदारियों  से अलग कर लिया है.

चुनाव आयोग बीजेपी का कठपुतली बन गया है

सुरजेवाला यहीं नहीं रूके. उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त पर भी हमला बोला और कहा कि सीईसी प्रधानमंत्री के पूर्व व्यक्तिगत सचिव हो सकते हैं. उन्होंने गुजरात में एक अधिकारी के तौर पर काम किया हो, लेकिन सीईसी के रूप में हम उम्मीद करते हैं कि तटस्थता से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग बीजेपी का कठपुतली बन गया है. हम आग्रह करते हैं कि संविधान को बनाए रखते हुए कार्य करे ना की बीजेपी के सहायक के तौर पर.

न्यूज-18 के मुताबिक जब पीएम मोदी वोट देने के लिए लाइन में लगे तब उनके सुरक्षा में तैनात एसपीजी को प्रोटकॉल को मेंटेन करने में दिक्कत भी हुई क्योंकि हर कोई पीएम के करीब जाना चाह रहा था. जब एक आदमी पीएम के पैर पड़ने जा रहा था तब एसपीजी को सुरक्षा को बनाए रखने में दिक्कत का सामना भी करना पड़ा.

वोट देने के बाद पीएम मोदी ने किया रोड शो

वोट देने के बाद पीएम सीधे अपनी कार में न जाकर कुछ दूर तक ऐसे ही चलते रहे और अपने खास अंदाज में कैमरों की तरफ हाथ भी हिलाया. पीएम मोदी का कुछ किलोमीटर तक चलना एक मिनी रोड शो बन गया.

इस घटना की आलोचना करते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट किया कि मतदान के दिन पीएम को रोड शो करने की इजाजत देना पूरी तरह से आचार संहिता का उल्लंघन है. यह एक चुनाव प्रचार है. चुनाव आयोग क्या कर रहा है.

गुजरात कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि प्रधानमंत्री का इस प्रकार से वोट डालने के बाद रोड शो करना देश को किस तरह का संदेश देता है. पूरा देश देख रहा है कि कैसे गुजरात में खुलेआम नियम और कानून को तोड़ा गया है.

राहुल गांधी के टीवी इंटरव्यू पर नोटिस देने वाले चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा कि क्यों आयोग अमित साह के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर आंखे बंद किए हुए है. हालांकि, गुरुवार को चुनाव आयोग ने कहा है कि वह अमित शाह और पीएम मोदी के मामले में मतदान के बाद कार्रवाई करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi