S M L

पीएम मोदी की वाराणसी से बीजेपी को घेरेंगे राहुल, चलेगा बड़ा अभियान

29 जुलाई से यूथ कांग्रेस वाराणसी में हस्ताक्षर अभियान की शुरआत करने जा रही है, 10 अगस्त तक इस आंदोलन को बड़ा रूप दिया जाएगा

Updated On: Jul 26, 2018 04:28 PM IST

FP Staff

0
पीएम मोदी की वाराणसी से बीजेपी को घेरेंगे राहुल, चलेगा बड़ा अभियान

जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष यूपी का ताबड़तोड़ दौरा कर मोदी लहर को फिर से खड़ा करने की जमीन तैयार कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी को घेरने के लिए कांग्रेस ने भी कमर कस ली है.

2019 के लोकसभा चुनाव के पहले यूपी में खोई जमीन को तैयार करने में जुटी कांग्रेस बीजेपी को घेरने की शुरुआत प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से करेगी. वाराणसी में कांग्रेस केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ हताक्षर अभियान छेड़ेगी और बीजेपी को कई मुद्दों पर घेरेगी.

दरअसल, 29 जुलाई से यूथ कांग्रेस वाराणसी में हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करने जा रही है. 10 अगस्त तक इस आंदोलन को बड़ा रूप दिया जाएगा. इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी वाराणसी का दौरा कर सकते हैं.

यूथ कांग्रेस का पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत वाराणसी के मैदागिन स्थित राजीव चौक से होगी. 10 अगस्त तक इस हस्ताक्षर अभियान एक आंदोलन का वृहद रूप दिया जाएगा. पार्टी नेताओं के मुताबिक इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आने की संभावना है.

इन मुद्दों पर बीजेपी को घेरेगी कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने बताया कि यूथ कांग्रेस इस अभियान की शुरुआत वाराणसी से कर रही है. कुल आठ मुद्दों पर केंद्र और राज्य सरकार को घेरने की तैयारी है. इनमें विश्वनाथ कॉरिडोर के खिलाफ उत्पीड़न, मोदी के चार साल में लोकार्पित योजनाओं में धांधली, ह्रदय योजना की जांच, ध्वस्त सीवर के चलते दूषित पेयजल आपूर्ति, भारतरत्न बिस्मिल्लाह खां के परिवार को दिए गए आश्वासन, अस्पतालों की दुर्व्यवस्था, मां गंगा से छलावा, चौकाघाट फ्लाईओवर हादसे में ठेकेदार के नाम के खुलासे के मुद्दे शामिल हैं.

अवस्थी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने वाराणसी को क्वेटो बनाने की घोषणा की थी. लेकिन जमीन पर कुछ नहीं हुआ. उनके गोद लिए गांवों में भी पैसा खर्च नहीं हुआ और न ही विकास हुआ है. इसका खुलासा आरटीआई के माध्यम से भी हुआ है. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है.

(न्यूज-18 के लिए अमित तिवारी की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi