S M L

महिला आरक्षण विधेयक में पीएम की RSS वाली सोच है बाधा: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ताओं के मुताबिक लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण सिर्फ राहुल गांधी के संकल्प से ही मिलेगा

Updated On: Apr 24, 2018 03:43 PM IST

FP Staff

0
महिला आरक्षण विधेयक में पीएम की RSS वाली सोच है बाधा: कांग्रेस
Loading...

कांग्रेस ने लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण न मिलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी आरएसएस वाली सोच को जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस प्रवक्ताओं के मुताबिक सिर्फ राहुल गांधी के संकल्प से ही यह सपना पूरा होगा.

दरअसल पंचायती राज दिवस के मौके पर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष और पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुष्मिता देव ने आरोप लगाया कि 'प्रधानमंत्री की आरएसएस वाली सोच' महिला आरक्षण के रास्ते में रुकावट पैदा कर रही है. सुष्मिता ने ट्वीट भी किया कि 'राहुल गांधी के संकल्प से लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं के आरक्षण का सपना पूरा होगा.' गौरतलब है कि लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 फीसदी के आरक्षण का विषय पिछले कई वर्षों से अटका हुआ है.

कांग्रेस प्रवक्ता बोले पंचायती राज राजीव गांधी के संकल्प का नतीजा

इस मौके पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'महात्मा गांधी व विनोबा भावे जी के 'ग्राम स्वराज' से प्रेरणा लेकर राजीव गांधी जी के प्रयासों से कांग्रेस ने देश में 73वां संविधान संशोधन अधिनियम लागू किया. जिसके तहत पंचायतीराज को संस्थागत स्वरूप मिला और ज़मीनी स्तर पर लोकतंत्र मज़बूत हुआ.'

राष्ट्रीय प्रवक्ता सुष्मिता देव ने भी कहा 'राजीव गांधी जी के संकल्प का नतीजा है, कि आज पंचायती राज में 13 लाख से अधिक महिलाओं की भागीदारी है.' उन्होंने देश की पंचायती राज व्यवस्था में महिलाओं की भागीदारी बढाने में पूर्व प्रधानमन्त्री राजीव गांधी के योगदान की तारीफ भी की. कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने भी ट्विटर के जरिए पंचायती राज को लोकतंत्र की धुरी बताते हुए इसे आगे मजूबत बनाने की बात कही.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi