S M L

कांग्रेस का आरोप, सीएम मनोहर पर्रिकर को पद से नहीं हटाने के पीछे 'राफेल डील कनेक्शन'

गोवा कांग्रेस के अध्‍यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा कि गोवा के दो कैबिनेट मंत्रियों को खराब सेहत की वजह से हटाया जा चुका है

Updated On: Oct 13, 2018 04:17 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस का आरोप, सीएम मनोहर पर्रिकर को पद से नहीं हटाने के पीछे 'राफेल डील कनेक्शन'

गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर की खराब सेहत को देखते हुए कांग्रेस कई सवाल खड़े कर रही है. गोवा कांग्रेस के अध्‍यक्ष गिरीश चोडनकर ने इस मुद्दे पर बीजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि पर्रिकर की खराब सेहत के बावजूद बीजेपी उन्‍हें पद से हटाने को तैयार नहीं है. आखिर इसके पीछे क्या कारण है. गोवा की स्‍थिति लगातार खराब हो रही है, जिसके कारण गोवा के मंत्री भी दुखी हैं.

सीएम की सेहत ठीक न होने का असर अब राज्‍य पर भी

गोवा कांग्रेस के अध्‍यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा कि गोवा के दो कैबिनेट मंत्रियों को खराब सेहत की वजह से हटाया जा चुका है. फ्रांसिस डिसूजा ओर पांडुरंग मडकईकर को उनके पद से हटा दिया गया है लेकिन सीएम इतने लंबे समय से बीमार चल रहे हैं फिर भी बीजेपी उन्हें हटाने को तैयार नहीं है. गोवा के सीएम की सेहत ठीक न होने का असर अब राज्‍य में भी दिखने लगा है. बीजेपी के मंत्री भी गोवा की स्‍थिति से खुश नहीं हैं. यही कारण है कि अब एक बार फिर फ्लोर टेस्‍ट की जरूरत महसूस हो रही है.

गोवा में संवैधानिक संकट बढ़ता जा रहा है

पार्टी ने यह आरोप भी लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गोवा के मुख्यमंत्री पद से पर्रिकर को नहीं हटा रहे हैं क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं पर्रिकर 'राफेल घोटाले' की गोपनीय सूचनाओं का खुलासा न कर दें.कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा- 'गोवा में संवैधानिक संकट बढ़ता जा रहा है. हमारी प्रार्थना है कि पर्रिकर शीघ्र स्वस्थ हों लेकिन गोवा में हर हफ्ते कैबिनेट की बैठक होती थी, अब कैबिनेट की बैठक नहीं हो पा रही है. निर्णय नहीं हो पा रहे हैं. भ्रष्टाचार चरम पर है.' उन्होंने कहा, 'गोवा में कैसे सरकार बनी है, सबको पता है. आखिर क्या मजबूरी है कि नए मुख्यमंत्री के बारे में कोई फैसला नहीं हो रहा है?' खेड़ा ने कहा, 'हमें सत्ता की लालसा नहीं है. हम गोवा की जनता के साथ न्याय चाहते हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi