S M L

यूपी में महागठबंधन पर अभी कुछ तय नहीं, एक-दो महीने तक इंतजार करें: कांग्रेस

कांग्रेस ने वह राज्य में किसी भी धर्मनिरपेक्ष और ‘सम्मानजनक’ तालमेल का हिस्सा बनने को तैयार है, लेकिन अभी किसी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगी

Updated On: Dec 19, 2018 07:33 PM IST

FP Staff

0
यूपी में महागठबंधन पर अभी कुछ तय नहीं, एक-दो महीने तक इंतजार करें: कांग्रेस

उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच महागठबंधन बन जाने की खबर आ चुकी है. राजनीतिक गलियारों से खबरें आ रही हैं कि एसपी-बीएसपी-आरएलडी ने आपस में लोकसभा सीटों का बंटवारा कर लिया है. दिलचस्प बात ये है अगर ऐसा कोई महागठबंधन हुआ है तो भी हाल ही में तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव जीत चुके कांग्रेस को दरकिनार कर दिया गया है.

गठबंधन की खबरों की इस पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि वह राज्य में किसी भी धर्मनिरपेक्ष और ‘सम्मानजनक’ तालमेल का हिस्सा बनने को तैयार है, लेकिन अभी किसी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगी.

पार्टी ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन में उसके शामिल होने को लेकर फिलहाल बातचीत नहीं चल रही है और अभी किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले जनवरी-फरवरी तक का इंतजार करना चाहिए.

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मीडिया से कहा, ‘बातचीत के दरवाजे खुलने या बंद होने की कोई बात नहीं है. अभी किसी स्तर पर बातचीत नहीं हुई है. लेकिन सब यही चाहते हैं कि वोट का बंटवारा नहीं हो. अभी किसी निष्कर्ष पर मत पहुंचिए क्योंकि यह समय से पहले की बात होगी. जनवरी और फरवरी का इंतजार करिए.’

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस धर्मनिरपेक्ष, गैर सांप्रदायिक तालमेल या समझ का हिस्सा बनने को तैयार है. लेकिन यह सम्मानजनक हो, यह हमें नुकसान नहीं करे और इससे वोट का बंटवारा नहीं हो. एकसाथ आने का यही मंत्र है.’ उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य स्तर पर हो रहे गठबंधनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी डरे हुए हैं.

बता दें कि मीडिया के एक हिस्से में ऐसी खबरें आई हैं कि उत्तर प्रदेश में एसपी और बीएसपी के बीच लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के तालमेल पर सहमति बन गई है और दोनों इस प्रस्तावित गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं कर रहे हैं.

(एजेंसी से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi