S M L

'फ्यूल लूट' पर 10 सितंबर को देशभर में बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

पिछले कुछ समय से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है

Updated On: Sep 06, 2018 06:28 PM IST

FP Staff

0
'फ्यूल लूट' पर 10 सितंबर को देशभर में बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस 10 सितंबर को विरोध प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस बात की जानकारी दी. बता दें कि पिछले कुछ समय से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है.

बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम दिन प्रतिदिन आसमान छू रहे हैं. लगातार कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी होती दिखाई दे रही है. गुरुवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल 79.51 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया जबकि डीजल 71.55 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया जो दिल्ली में डीजल का अब तक का सबसे ऊंचा स्तर है.

आंकड़ों को देखकर साफ है कि पेट्रोल में 20 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है. इससे पहले बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कुछ खास असर नहीं हुआ था. वहीं मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल 79.31 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया था जबकि डीजल 71.34 रुपए प्रती लीटर पर पहुंच गया था.

मुंबई के लोगों का तो और भी बुरा हाल है. बात दें कि बीते 16 अगस्त 2018 से देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातर बढ़ोतरी हो रही है. 27 अगस्त 2018 को यह सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंचा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi