S M L

मोदी सरकार में चल रहा है 'लिंचिंग मूवमेंट': कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधत हुए कहा 'भीड़ को भेड़िया बनने की प्रकृति पर रोक नहीं लगाने की नीति निंदनीय है'

Updated On: Jul 02, 2018 05:39 PM IST

Bhasha

0
मोदी सरकार में चल रहा है 'लिंचिंग मूवमेंट': कांग्रेस

कांग्रेस ने देश के कुछ स्थानों पर लोगों की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की हालिया घटनाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस ने इन घटनाओं को 'लिंचिंग मूवमेंट' करार दिया. पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यह भी सवाल किया कि क्या नफरत, अराजकता और जंगलराज ही मोदी जी का नया भारत है?

सिंघवी ने कहा, 'गांधी जी ने कहा था कि असहिष्णुता एक तरह की हिंसा है और विकास के रास्ते की बाधक है.' उन्होंने आरोप लगाया, 'नफरत, हिंसा और अविश्वास का माहौल हावी हो गया है. ऐसा स्वंतत्र भारत के इतिहास में कभी नहीं हुआ. इस सरकार में 'लिंचिंग मूवमेंट' शुरू हो गया है . ऐसे मूवमेंट के बारे में कभी नहीं सुना."

कांग्रेस प्रवक्ता सिंघवी ने कहा, 'एक महीने में 28 लोगों की लीचिंग हुई है. क्या कभी भारत ऐसा था?' उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के धुले, उत्तर प्रदेश के हापुड़, झारखंड, त्रिपुरा, गुजरात और राजस्थान में इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं. सिंघवी के मुताबिक 'इस तरह की घटनाएं हो रही हैं क्योंकि विभाजनकारी और अविश्वास का माहौल तैयार किया गया है. भीड़ को भेड़िया बनने की प्रकृति पर रोक नहीं लगाने की नीति निंदनीय है.' उन्होंने कहा कि कड़ी कानूनी कार्रवाई और सरकार की नीतियों में सुधार करके इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाई जानी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi