S M L

कांग्रेस ने जारी किया ऑडियो टेप, कहा- जनार्दन रेड्डी ने पेश की विधायक को रिश्वत

ऑडियो में रेड्डी कह रहे हैं कि अगर वो उनका साथ दे देंगे तो उनका बुरा वक्त खत्म हो जाएगा, आप 100 गुना ज्यादा तरक्की करेंगे

Updated On: May 18, 2018 10:19 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस ने जारी किया ऑडियो टेप, कहा- जनार्दन रेड्डी ने पेश की विधायक को रिश्वत

कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को एक सनसनीखेज ऑडियो क्लिप जारी किया है जिसमें खनन माफिया जनार्दन रेड्डी कांग्रेस के एक विधायक को मंत्री बनाने का प्रलोभन देने की कोशिश कर रहे हैं.

इस ऑडियो क्लिप में रेड्डी वाल्मीकि समुदाय के एक प्रमुख नेता रायचूर ग्रामीण के विधायक बासनगौड़ा दड्डाल से बात कर रहे हैं. दड्डाल पहले बादावरा श्रमिकरा रायथारा (बीएसआर) कांग्रेस के सदस्य थे. ये पार्टी रेड्डी के सहयोगी बी श्रीरामुलु ने 2011 में बीजेपी से अलग होने के बाद बनाई थी. आपको बता दें कि खनन माफिया जनार्दन रेड्डी येदियुरप्पा के करीबी माने जाते हैं.

ऑडियो क्लिप में रेड्डी बार-बार दावा कर रहे हैं कि वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ विधायक की एक बैठक करवाएंगे. बातचीत के दौरान दड्डाल को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि वो अब पाला नहीं बदल सकते हैं क्योंकि कांग्रेस ने उन्हें बुरे दौर में मौका दिया है.

लेकिन रेड्डी जोर देकर कहते हैं कि अगर वो उनका साथ दे देंगे तो उनका बुरा वक्त खत्म हो जाएगा. रेड्डी ने कहा 'इसमें कोई शक नहीं है कि आपने हम पर विश्वास करते हुए बहुत कुछ खो दिया है. लेकिन मैं आपको बता रहा हूं, आप 100 गुना ज्यादा तरक्की करेंगे.'

इस ऑडियो क्लिप ने बीजेपी को शर्मिंदा कर दिया है. केन्द्रीय मंत्री और कर्नाटक के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ऑडियो टेप कांग्रेस की गंदी चील है. उन्होंने कहा "लोग हमारे पास आ रहे हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे पास लोगों का जनादेश है. हम इसकी निंदा करते हैं. इन सीडी को जारी करने का मतलब है कि कल कांग्रेस हार जाएगी.

पेश है दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत के कुछ खास अंश

जनार्दन रेड्डीः क्या ये बासनगौड़ा हैं? क्या आप फ्री हैं?

बासनगौड़ा दड्डलः हां मैं ही हूं

जनार्दन रेड्डीः पहले जो भी हुआ वो भूल जाओ, सब बुरी चीजों को भूल जाओ. मैं आपको बता रहा हूं, मेरा अच्छा समय शुरू हो गया है. और मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ एक मीटिंग अरेंज करूंगा और आप उनसे आमने-सामने बात सकते हैं. उसके बाद हम अगले स्टेप की ओर बढ़ सकते हैं.

बासनगौड़ा दड्डलः नहीं सर, जब मैं मुश्किल दौर से गुजर रहा था तब उन्होंने मुझे एमएलए बनाया.

जनार्दन रेड्डीः मैं आपको एक बात बताऊंगा. बीएसआर के समय जब हमने पार्टी बनाई तब हमने बहुत बुरा वक्त देखा. इसमें कोई शक नहीं है कि आप हम पर विश्वास कर के बहुत कुछ खो चुके है. लेकिन मैं आपको बता रहा हूं कि आप की कमाईअब 100 गुना ज्यादा बढ़ जाएगी. शिवनगौड़ा नायक मेरे कारण मंत्री बने. आज वे मजबूत हैं और अपनी देखभाल कर सकते हैं. यह सब मेरे कारण हुआ. राजू गौड़ा को भी मेरे कारण ही फायदा हुआ.

बासनगौड़ा दड्डलः हां

जनार्दन रेड्डीः यह आपका दुर्भाग्य है कि वह हमारा बुरा वक्त था. आज शिवनगौड़ा की जीत का कोई मायने नहीं है. आप मंत्री बन जाएंगे. क्या आपको समझ आया? हम सीधे अपनेअध्यक्ष से मुलाकात करवाएंगे. मैं आपकी उनसे बात करवाउंगा.

बासनगौड़ा दड्डलः मैं माफी चाहूंगा सर. मैं जब अपने बुरे वक्त में था जब उन्होंने मुझे टिकट दिया और मुझे जिताया. ऐसी परिस्थिति में मैं उन्हें धोखा नहीं दे सकता. मैं आपका सम्मान करता हूं...

विश्वास मत से पहले कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर 'हॉर्स ट्रेडिंग' का आरोप लगा रही है. कांग्रेस नेता सिद्दारमैया ने कहा है कि उनके विधायक आनंद सिंह का बीजेपी ने अपहरण कर लिया था. पूर्व गृह मंत्री रामलिंग रेड्डी ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता विधायकों को रिश्वत देने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. इससे पहले, जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने दावा किया था कि बीजेपी नेता पार्टी के विधायकों को लुभाने के लिए 100 करोड़ रुपये की पेशकश कर रहे थे.

(साभार न्यूज-18)

डिसक्लेमरः फ़र्स्टपोस्ट इस ऑडियो क्लिप की सत्यता को प्रमाणित नहीं करता

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi