S M L

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 7 उम्मीदवारों की लिस्ट

बुधनी सीट से सीएम शिवराज सिंह के सामने कांग्रेस ने अरुण यादव को उम्मीदवार बनाया है. यादव कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं

Updated On: Nov 08, 2018 10:25 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 7 उम्मीदवारों की लिस्ट

मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस ने अपनी अंतिम सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नाम हैं. बुधनी सीट से सीएम शिवराज सिंह के सामने कांग्रेस ने अरुण यादव को उम्मीदवार बनाया है. यादव कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

इंदौर 1 से प्रीति अग्निहोत्री की जगह संजय शुक्ला को टिकट दिया है. इंदौर 2- मोहन सिंह सेंगर, इंदौर 5- सत्यनारायण पटेल को टिकट दिया है.

मानपुर से तिलकराज सिंह की जगह ज्ञानवती सिंह को टिकट दिया है. रतलाम ग्रामीण से लक्ष्मण सिंह की जगह थावरलाल भूरिया पर दांव खेला है. 229 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी.

शिवराज सिंह चौहान ने 2003 में दिग्विजय सिंह के खिलाफ लड़ा था. तब शिवराज विदिशा से सांसद थे. उन्हें इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस हार से कार्यकर्ताओं का हौसला बना था. अब ऐसा ही कुछ कांग्रेस भी 15 साल बाद दोहराने जा रही हैं. क्या शिवराज भी दिग्विजय की तरह अपनी सीट बचा पाएंगे? लेकिन सवाल है कि क्या अरुण यादव शिवराज की तरह उभर पाएंगे. क्या यह कांग्रेस के लिए जुआ है या अरुण यादव जो बलि का बकरा बनाया गया है. सवाल है कि आखिर क्यों सिंधिया या कमलनाथ को इस सीट से टिकट नहीं दिया गया.

इससे पहले कांग्रेस ने अपनी पांचवी सूची जारी की थी. इसमें 15 के नाम थे. मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 29 नवंबर को मतदान होना है. मध्य प्रदेश के नतीजे अन्य 4 चुनावी राज्यों के साथ ही 11 दिसंबर को आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi