S M L

कमजोर रुपए पर कांग्रेस का तंज, 'जो 70 साल में नहीं हुआ मोदी सरकार ने वो कर दिखाया'

कांग्रेस ने डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत अब तक के सबसे निचले स्तर पर चले जाने को लेकर मोदी सरकार पर कटाक्ष किया

Updated On: Aug 14, 2018 02:34 PM IST

FP Staff

0
कमजोर रुपए पर कांग्रेस का तंज, 'जो 70 साल में नहीं हुआ मोदी सरकार ने वो कर दिखाया'

कांग्रेस ने डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत अब तक के सबसे निचले स्तर पर चले जाने को लेकर मोदी सरकार पर कटाक्ष किया है. कांग्रेस ने कहा कि इस सरकार ने वो कर दिखाया, जो पिछले 70 साल में कभी नहीं हुआ. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, '70 साल में पहली बार 70 के पार गया रुपया. 70 साल का नित नया राग अलापने वाले मोदी जी ने, 70 साल में जो नहीं हुआ, वो कर दिखाया.'

सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा, 'लुढ़कती अर्थव्यवस्था, लुटता ईमान, गिरता रुपया, बोलिए मोदी जी, अब कौन गिरा रहा है, देश का मान?' गौरतलब है कि भारतीय रुपया मंगलवार अब तक के सबसे निचले स्‍तर पहुंच गया. भारी गिरावट के साथ अमेरिकी डॉलर मुकाबले रुपये की कीमत 70 रुपए पहुंच गई है.

भारतीय रुपए में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. एक डॉलर की कीमत अब 70 रुपए से ज्यादा हो गई है. रुपया अब तक के सबसे निचले स्‍तर पर पहुंच गया है. मंगलवार सुबह भारी गिरावट के बाद एक अमेरिकी डॉलर की तुलना में रुपए की कीमत 70.07 हो गई है. बताया जा रहा है कि 2018 में रुपए की कीमत प्रति अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 10 फीसदी तक गिरी है. वहीं डॉलर पहली बार 70 रुपए के पार पहुंचा गया है.

तुर्की के जारी आर्थिक संकट से वैश्विक अर्थव्यवस्था के प्रभावित होने की आशंका से भारतीय रुपया भी अछूता नहीं है. इस वजह से सोमवार को भी अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 1.08 रुपए यानी 1.57 प्रतिशत की भारी गिरावट के साथ 69.91 रुपए प्रति डॉलर पर पहुंच गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi