S M L

पीएम बताएं कि किसके संरक्षण में ऐशो-आराम की जिंदगी जी रहा है नीरव मोदी: कांग्रेस

कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए आरोप लगाया है कि हजारों करोड़ रुपए लूटकर ऐशगाह में जिंदगी बिताना इस सरकार में ही मुमकिन है.

Updated On: Mar 09, 2019 02:20 PM IST

Bhasha

0
पीएम बताएं कि किसके संरक्षण में ऐशो-आराम की जिंदगी जी रहा है नीरव मोदी: कांग्रेस

हजारों करोड़ रुपए की बैंक जालसाजी के आरोपी नीरव मोदी के लंदन में रहने और वहां की सड़कों पर सरेआम घूमने से जुड़ी खबर को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और सवाल किया कि आखिर यह भगोड़ा किसके संरक्षण में ऐशो-आराम की जिंदगी जी रहा है.

पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि हजारों करोड़ रुपए लूटकर ऐशगाह में जिंदगी बिताना इस सरकार में ही मुमकिन है. कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि प्रधानमंत्री कार्यालय को नीरव मोदी के बारे में पहले ही शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया, क्योंकि प्रधानमंत्री खुद चाहते थे कि नीरव मोदी देश से फरार हो जाए.

उन्होंने यह भी दावा किया कि प्रधानमंत्री को बहुत पहले ही नीरव और 'मेहुल भाई' (मेहुल चौकसी) के सारे कारनामों की पूरी जानकारी थी. प्रियंका ने आरोप लगाया कि 'मोदी जी ने घोटालेबाजों और चोरों के लिए न सिर्फ नामुमकिन को मुमकिन किया, बल्कि समर्थन भी दिया है.' उन्होंने कहा, ' देश आज चौकीदार से सवाल पूछ रहा है कि नीरव मोदी किसके संरक्षण में लंदन में ऐशो-आराम की जिंदगी जी रहा है?'

नीरव मोदी मामले पर विदेश मंत्रालय के बयान को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने पिछले अगस्त महीने में प्रत्यर्पण का आग्रह किया. इसके बाद से ब्रिटेन की सरकार पर दबाव क्यों नहीं बनाया गया? जिस प्रभावशाली कूटनीति का ढोल पीटा जाता है, उसका इस्तेमाल क्यों नहीं हुआ?

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि ब्रिटेन अब भी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के देश के अनुरोध पर विचार कर रहा है. भारत उसके प्रत्यर्पण के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है.

इससे पहले पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा था, 'देश का 23,000 करोड़ रुपए लूटकर ले जाओ, बगैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर प्रधानमंत्री के साथ विदेश में फोटो खिंचवाओ, लंदन में 73 करोड़ रुपए के ऐशगाह में जिंदगी बिताओ. बूझो, मैं कौन हूं, अरे छोटा मोदी, और कौन!' उन्होंने ये भी आरोप लगाया, 'जब मोदी भए कोतवाल, तो डर काहे का. मोदी है तो मुमकिन है!'

ब्रिटेन के एक बड़े अखबार ‘टेलीग्राफ’ ने अपनी खबर में दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां की सड़कों पर घूमता है. अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में दिख रहा है कि अखबार का एक रिपोर्टर नीरव मोदी से सवाल पूछ रहा है, जिसके जवाब में नीरव ने बार-बार कहा- 'नो कमेंट'.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi