S M L

कांग्रेस ने किया सवाल, पूछा- BJP में कितने अध्यक्ष संघ परिवार से बाहर के बने हैं?

कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी से सवाल किया है कि अब तक बीजेपी के कितने अध्यक्ष संघ परिवार से बाहर के बने हैं.

Updated On: Nov 17, 2018 10:36 PM IST

Bhasha

0
कांग्रेस ने किया सवाल, पूछा- BJP में कितने अध्यक्ष संघ परिवार से बाहर के बने हैं?

कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी से सवाल किया है कि अब तक बीजेपी के कितने अध्यक्ष संघ परिवार से बाहर के बने हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बीजेपी से यह सवाल किया है.

पवन खेड़ा ने कहा 'कांग्रेस के अब तक 60 अध्यक्ष हुए हैं. इनमें से केवल छह अध्यक्ष नेहरू, गांधी परिवार से रहे हैं. अब मैं बीजेपी से सवाल करता हूं कि बीजेपी 1980 में बनी, तब से जितने भी बीजेपी के अध्यक्ष रहे, उनमें से संघ परिवार के बाहर के कितने हैं. एक नाम बता दीजिए, दो नाम बता दीजिए. कल तक बता दीजिए, परसों तक बता दीजिए.'

खेड़ा से सवाल किया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली में सवाल किया था कि नेहरू, गांधी परिवार से बाहर का कोई कांग्रेस में अध्यक्ष हो सकता है क्या.

उन्होंने कहा, 'इनको नेहरू, गांधी परिवार से परेशानी होती है. इनकी नींद हराम यही पार्टी करती है. राहुल गांधी का कोई मायने नहीं रखना, यह कहने के लिए पूरी कैबिनेट सुबह से शाम तक लगी रहती है. मायने नहीं रखता तो अपना काम करिए. राहुल गांधी मायने नहीं रखता, यह कहने के लिए इतनी मेहतन क्यों करनी पड़ती है, सुबह से शाम तक.'

कांग्रेस के देश में लुप्त होने और कांग्रेस अध्यक्ष को इसे देखने के लिए सूक्ष्मदर्शी के उपयोग की सलाह वाले अमित शाह के बयान के बारे में पूछे गए प्रश्न पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अगर लुप्त हो रही है तो इनको कांग्रेस के विषय में बात ही नहीं करनी चाहिए, फिर क्यों सुबह से शाम तक कांग्रेस, कांग्रेस, राहुल, राहुल करते रहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi