S M L

राहुल गांधी ने दिया नायडू को समर्थन, PM पर उठाए सवाल

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, पीएम मोदी जहां जाते हैं झूठ बोलते हैं

Updated On: Feb 11, 2019 11:41 AM IST

FP Staff

0
राहुल गांधी ने दिया नायडू को समर्थन, PM पर उठाए सवाल

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलगूदेशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू आज यानी सोमवार को दिल्ली में एक दिन के उपवास पर बैठे हैं. वह आंध्रप्रदेश को स्पेशल राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चंद्रबाबू नायडू के इस धरने को समर्थन दिया. उन्होंने सोमवार को आंध्र भवन जाकर चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की.

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना भी साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी जहां जाते हैं झूठ बोलते हैं. उन्होंने कहा, मैं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ खड़ा हूं. ये किस तरह के प्रधानमंत्री हैं? वे आंध्र प्रदेश के लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं करते.

वहीं उन्होंने राफेल मामले को लेकर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, हर डिफेंस डील में एंटी करप्शन क्लॉज होता है.लेकिन हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी ने राफेल डील से ये एंटी करप्शन क्लॉज ही हटा दिया है. इससे साफ है कि उन्होंने लूट की सुविधा दी है.

वहीं इससे पहले चंद्रबाबू नायडू ने पीएम नरेंद्र मोदी को धमकी भरे लहजे में कहा था कि अगर आप हमारी मांगें नहीं मानेंगे तो हमें मनवाना आता है. यह आंध्र प्रदेश के लोगों के स्वाभिमान का मामला है. जब भी वे हमारे स्वाभिमान पर हमला करेंगे हम उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. मैं यह सरकार खासतौर पर पीएम को चेतावनी दे रहा हूं कि वो पर्सनल अटैक बंद करें.

क्या कहा था पीएम मोदी ने?

दरअसल इससे पहले रविवार को पीएम मोदी तीन दक्षिण राज्यों के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने आंध्र प्रदेश के गुंटूर में रैली के दौरान चंद्र बाबू नायडू पर निशाना साधा था.  नायडु को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा था, 'आप सीनियर हैं दल बदलने में. आप सीनियर हैं नए-नए दलों से गठबंधन करने में. आप सीनियर हैं अपने खुद के ससुर के पीठ में छुरा भोंकने में. आप सीनियर हैं एक चुनाव के बाद दूसरा चुनाव कराने में.'

नायडू आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर यह भूख हड़ताल कर रहे हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi