S M L

प्रियंका की भूमिका पर बोले राहुल गांधी- UP के अलावा राष्ट्रीय स्तर पर संभालेंगी जिम्मेदारी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रियंका गांधी का रोल सिर्फ पूर्वी उत्तर प्रदेश तक सीमित नहीं रहेगा बल्कि पूरे देश में होगा. उन्होंने कहा कि महासचिव होने के नाते प्रियंका गांधी का रोल राष्ट्रीय है, मैंने अभी एक टास्क दिया है, पहला टास्क पूरा होने पर दूसरा टास्क भी दिया जाएगा

Updated On: Feb 05, 2019 09:33 AM IST

FP Staff

0
प्रियंका की भूमिका पर बोले राहुल गांधी- UP के अलावा राष्ट्रीय स्तर पर संभालेंगी जिम्मेदारी

प्रियंका गांधी आज यानी मंगलवार को औपचारिक रूप से कांग्रेस पार्टी में अपनी जिम्मेदारी संभाल सकती हैं. इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रियंका गांधी सिर्फ पूर्वी उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी अहम भूमिका निभाएंगी.

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में राहुल ने अन्य मुद्दों के अलावा कांग्रेस में अपनी बहन के रोल पर भी खुलकर बातचीत की. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी का रोल सिर्फ पूर्वी उत्तर प्रदेश तक सीमित नहीं रहेगा बल्कि पूरे देश में होगा. उन्होंने कहा कि महासचिव होने के नाते प्रियंका गांधी का रोल राष्ट्रीय है, मैंने अभी एक टास्क दिया है, पहला टास्क पूरा होने पर दूसरा टास्क भी दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि मेरा मकसद देश के पूर्वी हिस्से में कांग्रेस को बढ़ाना है, जिसमें पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल और तमिलनाडु जैसे क्षेत्र है. उन्होंने कहा कि यह कोई छोटा काम नहीं है, यह एक बड़ा टास्क है.

विदेश से भारत लौटने पर राहुल ने राहुल से की मुलाकात

बता दें कि सोमवार को अमेरिका से भारत लौटने के बाद प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से उनके घर जाकर लंबी मुलाकात की थी. इस दौरान केसी वेणुगोपाल और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी वहां मौजूद थे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने पिछले महीने (जनवरी) प्रियंका को पार्टी का महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाने की घोषणा की थी. साथ ही उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिम यूपी का प्रभार सौंपा था.

बता दें कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश में अकेले अपने दम पर लड़ेगी. पार्टी ने ऐसा पिछले महीने समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ चुनावी गठजोड़ नहीं होने के बाद निर्णय लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi