S M L

राहुल की चुटकीः 'डियर पीएम, जिनपिंग से मिलते वक्त टेंशन में लग रहे थे!'

राहुल ने लिखा डियर पीएम, आपके बिना किसी एजेंडे के चीन दौरे का वीडियो फुटेज टीवी पर देखा. आप बहुत टेंशन में थे

FP Staff Updated On: Apr 27, 2018 07:54 PM IST

0
राहुल की चुटकीः 'डियर पीएम, जिनपिंग से मिलते वक्त टेंशन में लग रहे थे!'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय चीन दौरे पर चुटकी ली है. उन्होंने कहा कि एक तो पीएम मोदी बिना एजेंडे के चीन दौरे पर गए हैं. ऊपर से चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलते वक्त टेंशन में भी लग रहे थे.

राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा 'डियर पीएम, आपके बिना किसी एजेंडे के चीन दौरे का वीडियो फुटेज टीवी पर देखा. आप बहुत टेंशन में थे. आपको एक क्विक रिमाइंडर देता हूं- पहला डोकलाम और दूसरा चीन पाकिस्तान इको कॉरिडोर जो भारतीय इलाके पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) से गुजर रहा है. देश आपको इन जटिल मुद्दों पर बात करते हुए सुनना चाहता है. आपको हमारा साथ मिलता रहेगा.'

इधर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अनौपचारिक वार्ता के लिए प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को वुहान पहुंचे. इस दौरान दोनों नेता वैश्विक, क्षेत्रीय और दोपक्षीय मुद्दों पर एक-दूसरे से सीधी बातचीत हुई. हुबेई प्रोविंशियल म्यूजियम में दोपहर का भोजन करने के बाद दोनों नेताओं के बीच लंबी बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ.

पीएम मोदी ने कहा, भारत के लोग इस बात पर गौरवान्वित हैं कि मैं ऐसा प्रधानमंत्री हूं जिसके स्वागत में आप (चीन के राष्ट्रपति) दो बार राजधानी से बाहर आकर मुझसे मिले.

उन्होंने कहा, हमारी (भारत-चीन) जिम्मेदारी है कि हम दुनिया की 40 फीसदी आबादी के लिए काम करें. हम दुनिया को कई समस्याओं से निकालने के लिए सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं. इस दिशा में काम करने के लिए यह बहुत बड़ा अवसर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi