S M L

राफेल डील पर राहुल गांधी झूठ बोलकर देश को गुमराह कर रहे हैं: जेटली

एएनआई को दिए इंटरव्यू में वित्त मंत्री ने कहा, 'राहुल गांधी ने 2007 के राफेल सौदे को लेकर अपने भाषण में खुद 7 बार अलग-अलग कीमतें बताई हैं'

Updated On: Aug 29, 2018 01:22 PM IST

FP Staff

0
राफेल डील पर राहुल गांधी झूठ बोलकर देश को गुमराह कर रहे हैं: जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर राफेल विमान सौदे को लेकर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कांग्रेस पर इसे लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है. जेटली ने दावा किया कि फ्रांस के साथ 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने का सौदा 2007 की तुलना में बेहतर शर्तों पर किया गया है.

अपना कामकाज दोबारा संभालने के बाद पहली बार दिए इंटरव्यू में जेटली ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि यह साफ है कि वो (कांग्रेस) राफेल डील को लेकर झूठ बोल रहे हैं. राहुल गांधी ने 2007 के राफेल सौदे को लेकर अपने भाषण में खुद 7 बार अलग-अलग कीमतें बताई हैं.

जेटली ने कहा, 'राफेल सौदे पर यह आरोप प्राइमरी स्कूल डिबेट की तरह है. मैं कुछ 500 का भुगतान कर रहा था और आपने कुछ 1600 दिए. इस तरह की बहस से पता चलता है कि राहुल में इसे लेकर कितनी कम समझ है.' उन्होंने कहा कि 2015 से 2016 के बीच राफेल की कीमतों को लेकर बातचीत की गई. करेंसी (मुद्रा) बदलाव के साथ एयरक्राफ्ट के दाम में 9 फीसदी की कमी आई. क्या कांग्रेस को इसकी जानकारी है.

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस को यह याद रखना चाहिए कि वो हर बार देश की जनता को बेवकूफ नहीं बना सकती. यह एक सरकार का दूसरे सरकार के बीच हुआ सौदा है. सरकार द्वारा फ्रांस से खरीदे जाने वाले 36 आधुनिक लड़ाकू विमानों में कोई दूसरी पार्टी शामिल नहीं है.'

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फ्रांस के साथ किए गए राफेल सौदे को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर लगातार निशाना बना रहे हैं. राहुल के मुताबिक वर्तमान सरकार राफेल विमानों के लिए यूपीए सरकार में तय कीमत से कहीं अधिक मूल्य चुका रही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने इस सौदे में बदलाव सिर्फ एक आदमी को फायदा पहुंचाने के लिए किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi