S M L

आडवाणी को गुरु कहते हैं लेकिन उनका सम्मान नहीं करते हैं पीएम मोदी: राहुल

राहुल गांधी ने मुंबई में कांग्रेस के यूथ कार्यकर्ता महासम्मेलन को संबोधित करते पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा

FP Staff Updated On: Jun 12, 2018 06:29 PM IST

0
आडवाणी को गुरु कहते हैं लेकिन उनका सम्मान नहीं करते हैं पीएम मोदी: राहुल

राहुल गांधी ने मुंबई में कांग्रेस के यूथ कार्यकर्ता महासम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी आडवाणी को गुरु तो कहते हैं लेकिन कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में उन्होंने उनका सम्मान नहीं किया. मुझे आज आडवाणी जी के लिए बहुत दुख हो रहा है. कांग्रेस उनका (लालकृष्ण आडवाणी) पीएम मोदी से ज्यादा सम्मान करती है.

राहुल गांधी ने इसी क्रम में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का भी जिक्र करते हुए कहा कि हम वाजपेयी जी के खिलाफ लड़े थे लेकिन जब वो बीमार हुए तो मैं इस बात को प्राथमिकता देते हुए, उनसे मिलने गया क्योंकि मैं कांग्रेस का सिपाही हूं. वाजपेयी जी ने हमारे देश के लिए काम किया है और वो हमारे प्रधानमंत्री रहे हैं, इस वजह से हम उनका सम्मान करते हैं. यह हमारी (कांग्रेस की) संस्कृति है.

राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा पर निशाना साधते हुए कहा कि एक वरिष्ठ राजनेता ने मुझसे कहा कि वो पिछले 50 साल से कांग्रेस के खिलाफ लड़ रहे हैं और इन 50 सालों बाद मुझे यह एहसास हुआ कि अगर इस देश कोई पार्टी सुरक्षित रख सकती है तो वो कांग्रेस है. सिर्फ कांग्रेस ही बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा को हरा सकती है.

राहुल ने 2019 में बीजेपी को हराने का दावा करते हुए कहा कि बीजेपी कर्नाटक चुनाव में हारी है, बहुत ही मुश्किल से उन्होंने गुजरात में खुद को बचाया है और अब जल्द ही उनका राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से भी सफाया हो जाएगा. इसके बाद कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल 2019 आम चुनाव में भी बीजेपी को हराएंगे. पूरा हिंदुस्तान मिल कर बीजेपी को चुनाव में हराएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi