S M L

आज से राहुल गांधी का 'पता' बदला, अब आसानी से मिल सकेंगे

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल का पता बदल दिया है, अब आप उन्हें @OfficeOfRG की जगह @RahulGandhi ट्विटर हैंडल पर पा सकेंगे

FP Staff Updated On: Mar 17, 2018 01:10 PM IST

0
आज से राहुल गांधी का 'पता' बदला, अब आसानी से मिल सकेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल का पता बदल दिया है. अब अगर आप उन्हें @OfficeOfRG के पते पर सर्च करेंगे तो आप राहुल को नहीं खोज पाएंगे. अब राहुल गांधी का आधिकारिक ट्विटर हैंडल @RahulGandhi हो गया है. इस बात की जानकारी कांग्रेस की सोशल मीडिया सेल की प्रमुख दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या ने दी.

आज के समय में सोशल मीडिया लोगों से जुड़ने का सशक्त जरिया है. माना जा रहा है कि लोग आसानी से राहुल गांधी से जुड़ पाएं इसलिए उनके आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के पते को बदल दिया गया है.

ट्विटर का पता बदलने के बाद राहुल ने ट्वीट कर कहा कि शनिवार सुबह 9 बजे से मेरा ट्विटर हैंडल बदल कर @RahulGandhi हो गया है. @OfficeOfRG अकाउंट को बंद कर दिया गया है. राहुल ने कहा कि मैं आपकी प्रतिक्रिया और टिप्पणियों की अपेक्षा करता हूं. ट्विटर और अन्य प्लेटफार्मों के माध्यम से आपके साथ मेरी बातचीत जारी रहेगी.

इससे पहले राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल @OfficeOfRG हुआ करता था. इस वजह से अक्सर कई लोग इसे सर्च नहीं पाते थे. लोग आपके नाम से ही सोशल मीडिया पर आपको खोजने की कोशिश करते हैं और जुड़ते हैं ऐसे में बहुत से लोग राहुल के ट्विटर हैंडल के बारे में जानकारी नहीं होने के कारण खोज नहीं पाते थे. मगर अब पता बदलने से @RahulGandhi ट्विटर हैंडल पर लोग आसानी से जुड़ सकेंगे.

अब राहुल गांधी तक आप फेसबुक और ट्विटर दोनों जगह @RahulGandhi का इस्तेमाल कर पहुंच सकते हैं. ट्विटर पर राहुल गांधी को 60 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं वहीं फेसबुक पर उनके पेज को 16 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक कर रखा है.

राहुल गांधी वर्ष 2015 में ट्विटर पर आए थे. शुरुआत में इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी सक्रियता कम थी लेकिन अब राहुल अपने ट्वीट्स से नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi