S M L

ILFS के मुद्दे पर राहुल ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

ILFS के बेलआउट के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा कि लोग एक-एक रुपया जोड़कर इसकी पॉलिसी लेते हैं. उनके पैसे से जालसाजों को क्यों बचाते हो?

Updated On: Sep 30, 2018 10:22 PM IST

Bhasha

0
ILFS के मुद्दे पर राहुल ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

कर्ज में डूबी ILFS को एलआईसी की ओर से कथित वित्तीय मदद के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री को ‘वित्तीय घोटालों से प्रेम’ है.

गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) देश के भरोसे का प्रतीक है और लोग एक-एक रुपया जोड़कर इसकी पॉलिसी लेते हैं.

उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, ‘मोदीजी, आपकी चहेती निजी कंपनी ILFS डूबने वाली है. आप LIC का पैसा लगाकर उसे बचाना चाहते हो. क्यों?’

गांधी ने कहा, ‘ILFS देश के भरोसे का प्रतीक है और लोग एक-एक रुपया जोड़कर इसकी पॉलिसी लेते हैं. उनके पैसे से जालसाजों को क्यों बचाते हो?’

उन्होंने यह भी लिखा, ‘कहीं आपके लिए ILFS का मतलब ‘आई लव फाइनेंशियल स्कैम्स’ (मुझे वित्तीय घोटालों से प्रेम है) तो नहीं है.’

कांग्रेस अध्यक्ष ने हिंदी में ही एक और ट्वीट में लिखा कि 2007 में मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो ILFS को 70 हजार करोड़ रुपए की परियोजना ‘गिफ्ट सिटी’ दी जिसमें आज तक कुछ काम नहीं हुआ. इसमें जालसाजियां सामने आई हैं.

उन्होंने कहा कि 2018 में प्रधानमंत्री मोदी कर्जदार ILFS को एलआईसी और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में लगे जनता के पैसे से 91 हजार करोड़ की बेलआउट दे रहे हैं.

गांधी ने कहा, ‘चौकीदार की दाढ़ी में तिनका.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi