live
S M L

अमेठी में राहुल ने बोला मोदी और योगी सरकार पर हमला

राहुल गांधी ने कहा कि अगर मोदी जी के वायदे पूरे हुए हैं तो सड़क के किनारे फेंका हुआ आलू क्यों दिखता है

Updated On: Jan 15, 2018 04:03 PM IST

FP Staff

0
अमेठी में राहुल ने बोला मोदी और योगी सरकार पर हमला

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी सोमवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे. जहां उन्होंने एक जनसभा को संबिधत करते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला. राहुल ने कहा, 'साढ़े तीन साल से मोदी जी की सरकार केंद्र में है. इस दौरान गुजरात में मैंने 3 महीने हर जिले में जाकर देखा तो लोग हमसे पूछ रहे थे कि मोदी मॉडल क्या है.'

राहुल गांधी ने कहा कि जो काम चीन की सरकार दो दिन में करती है वो काम मोदी सरकार 1 साल में करती है.

केंद्र सरकार को किसान विरोधी सरकार बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस सरकार ने किसान की बिजली पानी जमीन छीनी, और उद्योगपतियों को दे दी. ये सरकार 10-15 उद्योगपतियों का काम करती है. अगर मोदी जी के वायदे पूरे हुए हैं तो सड़क के किनारे फेंका हुआ आलू क्यों दिखता है. आज किसान रो रहा है, आत्महत्या कर रहा है.

मोदी-योगी सरकार ने पूरे नहीं किए वादे 

राहुल ने कहा कि देश में यूपीए के शासन के दौरान उनकी सरकार फूड पार्क लाना चाहती थी, ताकि सबको फायदा मिले. यूपीए की सरकार में ही यहां हाइवे का जाल फैलाया लेकिन नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों ने फूड पार्क छीन लिया. लंबे-लंबे भाषण योगी-मोदी करते हैं. इन्‍होंने लोगों को 15 लाख रुपए, किसानों को सही दाम, रोजगार की बात की थी लेकिन किसी को कुछ मिला क्या?

चीन की सरकार रोजगार देती है, हर 24 घंटे में 50 हजार रोजगार देती है. लेकिन भारत में सिर्फ 450 युवाओं को रोजगार मिलता है. जो काम चीन में 2 दिन में होता है वो यहां एक साल में हो रहा है. कालेधन की बात करते हैं, पिछले साल 8 नवंबर को मोदीजी ने सबको बैंक के सामने खड़ा कर दिया था. उसे कालेधन के खिलाफ लड़ाई बताया, क्या उससे कालाधन, भ्रष्टाचार कम हुआ? क्या मोदी जी, योगी जी ने कालाधन मिटाया?

जबकि उसके बाद सबको गब्बर सिंह टैक्स लगाकर मारा. स्वच्छ भारत, मेक इन इंडिया. एक के बाद एक झूठ. किसानों की कर्ज माफी को अरुण जेटली अपनी योजना नहीं बताते. 6 लाख करोड़ उद्योगपतियों के कर्ज माफ करने जा रहे हैं. ये एक जात को दूसरे से, एक धर्म को दूसरे से लड़ाते हैं. राहुल ने लोगों से कहा कि आप लोगों से वे सौतेला व्यवहार करते हैं, चोट मारते हैं फिर लंबे लंबे भाषण करते हैं. गुजरात में 30 लाख बेरोजगार हैं. वहां की कॉलेज यूनिवर्सिटी प्राइवेट हाथों में हैं.

अमेठी के लोगों को भररासा दिलाते हुए राहुल ने कहा कि जब यूपीए की सरकार आएगी, फूड पार्क यहां लगेगा. सबका माल यहीं बिकेगा. सबको सही दाम मिलेगा. ये आप लोगों की जिम्मेदारी है कि सारे झूठ पकड़ें.

इस दौरान राहुल गांधी के काफिले के पास कुछ प्रदर्शनकारी विरोध करने पहुंचे थे. हालांकि मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोधियों को खदेड़ने की कोशिश की. इसके बाद हंगामा करने से रोक रहे कांग्रेस कार्यकर्ता और पुलिस के बीच में कहा सुनी भी हुई. कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह समेत अन्‍य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर मिलीभगत का आरोप भी लगाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi