S M L

आज अमेठी में होंगे राहुल गांधी और स्मृति ईरानी, लोकसभा चुनाव से पहले लेंगे जनता का हाल

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों में पार्टी को मिली जीत के बाद यह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पहला अमेठी दौरा है

Updated On: Jan 04, 2019 11:51 AM IST

FP Staff

0
आज अमेठी में होंगे राहुल गांधी और स्मृति ईरानी, लोकसभा चुनाव से पहले लेंगे जनता का हाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का भी आज अमेठी में कार्यक्रम है. राहुल और स्मृति ईरानी दोनों ने ही अमेठी से पिछला लोकसभा चुनाव लडा था लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष ने ईरानी को हरा दिया था. ऐसी उम्मीद है लगाई जा रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी दोनों आमने सामने होंगे.

हिंदी हार्टलैंड कहे जाने वाले तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों में पार्टी को मिली जीत के बाद यह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पहला अमेठी दौरा है. राहुल का 4 और 5 जनवरी को अमेठी में कार्यक्रम है जबकि स्मृति ईरानी केवल शुक्रवार को ही यहां रहेंगी.

राहुल शुक्रवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से मुलाकात करेंगे. वह सलोन, परशदेपुर, नसीराबाद, परैया और गौरीगंज जाएंगे. वह गौरीगंज जिला अधिवक्ता संघ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे और अधिवक्ता भवन का उदघाटन करेंगे, जो सांसद निधि से निर्मित कराया गया है.

पांच जनवरी को राहुल मुसाफिरखाना, जगदीशपुर और तिलोई जाएंगे जहां वह दिवंगत कांग्रेस नेता शिव प्रताप सिंह के परिवार वालों से मुलाकात करेंगे. फिर वह दिल्ली जाने के लिए लखनऊ रवाना हो जाएंगे.

दूसरी ओर स्मृति ईरानी राघव सेवा संस्थान की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. वह एक स्कूल की आधारशिला भी रखेंगी. राहुल ने 2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति को हराया था लेकिन स्मृति ने अमेठी की जनता से बराबर संपर्क बनाए रखा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi