S M L

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने आठ दागी उम्मीदवारों को दिए टिकट: राहुल

उन्होंने दावा किया कि केंद्र ने देश के 15 ‘सुपर अमीर’ लोगों के 2.5 लाख करोड़ रुपए के ऋणों को माफ कर दिया था.

Bhasha Updated On: Apr 26, 2018 08:02 PM IST

0
कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने आठ दागी उम्मीदवारों को दिए टिकट: राहुल

कर्नाटक की सिद्दारमैया सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि बीजेपी ने आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए आठ दागी उम्मीदवारों को टिकट दिए है. राहुल ने भ्रष्टाचार पर बोलने के लिए प्रधानमंत्री के अधिकार पर सवाल उठाया जबकि वह खुद वित्तीय अनियमितताओं के आरोपी बीजेपी नेताओं से घिरे हुए है.

उन्होंने कहा, ‘मोदी यहां आते है और भ्रष्टाचार के बारे में बोलते है. जब नीरव मोदी, जिसे नरेन्द्र मोदी अच्छी तरह से जानते है. पहले नाम से जानते है. 30 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग जाता है लेकिन वह (नरेन्द्र मोदी) एक शब्द भी नहीं बोलते है.’

भ्रष्टाचारियों के साथ खड़े हो कर भ्रष्टाचार की बात करते हैं मोदी

राहुल ने एक रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘जब वह (मोदी) एक मंच पर खड़े होते हैं, तो उनके एक तरफ येद्दयुरप्पा, जिन्होंने जेल में समय बिताया है, दूसरी तरफ चार अन्य है, जो जेल गए हैं, और मोदी जी भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं.’ कांग्रेस अध्यक्ष ने बिना किसी का नाम लिए आरोप लगाया कि बीजेपी ने आठ ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं जो भ्रष्टाचार के आरोपी हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘उन्होंने आठ भ्रष्ट लोगों को टिकट दिए है. यह सच्चाई है.’ उन्होंने बेल्लारी के विवादास्पद और प्रभावशाली रेड्डी भाइयों का जिक्र किया जिनका संबंध कथित लौह अयस्क खनन घोटाले से है. राहुल ने कहा,‘कांग्रेस को समर्थन दीजिए और हम गरीबों और जरूरतमंद लोगों के लिए काम करेंगे.’

उद्योगपतियों के ऋण माफ हो सकते हैं तो किसानो के क्यों नहीं

कांग्रेस प्रमुख ने उद्योगपतियों के भारी भरकम बैंक ऋण में कथित छूट को लेकर केन्द्र पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘यदि आप (मोदी) किसानों द्वारा लिए गए ऋणों को माफ नहीं करना चाहते हैं, तो मुझे समझाइए कि हर साल आप देश के 10 समृद्ध उद्योगपतियों द्वारा लिए गए लाखों करोड़ों रुपए का ऋण क्यों माफ करते हैं.’उन्होंने दावा किया कि केंद्र ने देश के 15 ‘सुपर अमीर’ लोगों के 2.5 लाख करोड़ रुपए के ऋणों को माफ कर दिया था.

राहुल ने दावा किया कि कांग्रेस और मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने किसानों और गरीबों के कल्याण के लिए काम किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे. उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आपके बैंक खातों में 15 लाख रुपए जमा हो गए है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi