S M L

राहुल का आरोप, PM मोदी के 'चहेते' CBI अधिकारी ने माल्या को भगाया

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, 'ए.के शर्मा नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को भी भगाने की योजना के भी प्रभारी थे'

Updated On: Sep 15, 2018 05:15 PM IST

FP Staff

0
राहुल का आरोप, PM मोदी के 'चहेते' CBI अधिकारी ने माल्या को भगाया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शराब कारोबारी विजय माल्या को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा है. उन्होंने सीबीआई के संयुक्त निदेशक ए.के शर्मा पर शराब कारोबारी विजय माल्या को देश से भगाने में मदद पहुंचाने का आरोप लगाया है.

राहुल ने कहा कि 'ए.के शर्मा नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को भी भगाने की योजना के प्रभारी थे.' उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ए.के शर्मा सीबीआई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'चहेते' हैं.

राहुल ने शनिवार को ट्वीट किया, 'सीबीआई के संयुक्त निदेशक ए.के शर्मा ने माल्या के 'लुक आउट' नोटिस को कमजोर किया जिससे माल्या को विदेश भागने में मदद मिली. गुजरात कैडर के अधिकारी शर्मा, सीबीआई में प्रधानमंत्री के चहेते हैं. यही अधिकारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के भी भागने देने की योजना का प्रभारी था. इसकी जांच होनी चाहिए.'

बीते गुरुवार को राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली पर माल्या को देश से भगाने में 'सांठगांठ' करने का आरोप लगाते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की थी.

विजय माल्या पर बैंकों का पैसा लेकर फरार होने का आरोप है

शराब कारोबारी विजय माल्या पर देश के बैंकों का हजारों करोड़ रुपया कर्ज लेकर फरार होने का आरोप है

राहुल ने सवाल उठाया था कि जेटली ने अपने और विजय माल्या के बीच संसद में हुई मुलाकात के बारे में क्यों नहीं जांच एजेंसियों को बताया.

बता दें कि शराब कारोबारी विजय माल्या पर देश के बैंकों का 9000 करोड़ से ज्यादा रुपए का कर्ज है. मगर कर्ज चुकाने से बचने के लिए ब्रिटेन में भगोड़े के रूप में रह रहा है. सरकार ने उसके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन की अदालत में अपील दाखिल कर रखी है जिसपर सुनवाई जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi