S M L

कांग्रेस का महाधिवेशन 16 से 18 मार्च को दिल्ली में

महाधिवेशन की तारीखों को पार्टी की संचालन समिति की शनिवार को हुई बैठक में मंजूरी दी गई

Updated On: Feb 17, 2018 08:43 PM IST

Bhasha

0
कांग्रेस का महाधिवेशन 16 से 18 मार्च को दिल्ली में

कांग्रेस की भावी रणनीति तय करने के लिए पार्टी का महाधिवेशन दिल्ली में 16,17 और 18 मार्च को होगा. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को यह जानकारी दी.

महाधिवेशन की तारीखों को पार्टी की संचालन समिति की शनिवार को हुई बैठक में मंजूरी दी गई. कांग्रेस कार्यसमिति को भंग कर संचालन समिति का गठन किया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संचालन समिति की पहली बैठक की अध्यक्षता की.

संचालन समिति की बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वरिष्ठ नेता ए के एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे आदि ने भाग लिया.

राहुल ने कांग्रेस कार्यसमिति का गठन कर 34 सदस्यीय संचालन समिति का गठन किया है जो नई सीडब्ल्यूसी का गठन होने तक उसके स्थान पर काम करेगी.

संचालन समिति की बैठक के बाद पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी सुरजेवाला ने संवाददाताओं को बताया कि पार्टी का महाधिवेशन 16,17 और 18 मार्च को दिल्ली में होगा. उन्होंने कहा कि इसमें पार्टी के जिला और ब्लाक स्तर तक का प्रतिनिधित्व होगा.

महाधिवेशन में राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष पद पर निर्वाचन को अनुमोदित किया जाएगा.

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में अभी तक मात्र पांच ऐसे मौके आए हैं जब सीडब्ल्यूसी के सदस्यों का निर्वाचन हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi