Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

नए अध्यक्ष के लिए तैयार हो रहा है कांग्रेस का पार्टी ऑफिस

पार्टी को उम्मीद है कि दिसंबर के पहले सप्ताह तक, राहुल गांधी के रूप में उन्हें पार्टी का नया अध्यक्ष मिल जाएगा

FP Staff Updated On: Nov 29, 2017 11:21 PM IST

0
नए अध्यक्ष के लिए तैयार हो रहा है कांग्रेस का पार्टी ऑफिस

आखिरकार वो दिन आने वाला है जब कांग्रेस को उसका नया अध्यक्ष मिलेगा. पार्टी को उम्मीद है कि दिसंबर के पहले हफ्ते तक, राहुल गांधी के तौर पर उन्हें पार्टी का नया अध्यक्ष मिल जाएगा. इसी के चलते दिल्ली के अकबर रोड में स्थित राहुल गांधी के पार्टी ऑफिस को एक नए तरीके से सजाया जा रहा है.इसके संकेत दिवारो पर हो रहे पेंट के जरिए देखे जा सकते हैं. इसके अलावा मीडिया के लिए एक कमरा, जिसे लाइव अपलिंकिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जाता था उसे भी तुड़वाकर  राहुल की युवा सोशल मीडिया टीम के लिए जगह बनाई जा रही है.

फोटो: न्यूज 18

फोटो: न्यूज 18

सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी पार्टी ऑफिस में ज्यादा समय बिताएंगे जबकि सोनिया गांधी के समय ऐसा नहीं था.

फोटो : न्यूज 18

फोटो : न्यूज 18

मेन गेट के बाहर लगा कांग्रेस के विशाल बोर्ड पर पिछले 20 सालों से सोनिया गांधी का चेहरा ही छाया हुआ था लेकिन अब उस बोर्ड पर राहुल गांधी का चेहरा को अधिक जगह मिलेगी. हांलाकि सोनिया गांधी की भी तस्वीर रहेगी ताकि लोगों ये संकेत जाता रहे कि सोनिया गांधी हमेशा राहुल के आसपास ही होंगी.

पार्टी ऑफिस में राहुल के कमरे को एक नया बोर्ड भी मिलेगा. अभी इस पर उपाध्यक्ष लिखा हुआ है, लेकिन जल्द इसे पार्टी अध्यक्ष के तौर पर बदल दिया जाएगा. फिल्हाल इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं है कि सोनिया के कमरे के बाहर के लगे बोर्ड क्या लिखा जाएगा.   

चुनाव प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू होगी और 4 दिसंबर को नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख होगी। यदि कोई अन्य उम्मीदवार नहीं हैं, तो राहुल को सर्वसम्मति से कांग्रेस के अगले अध्यक्ष के रूप में चुना जाएगा।

(साभार  News 18)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi