S M L

EVM: BJP ने पूछा- हैकर शुजा कहां से आया, लंदन में हुए आयोजन में सिब्बल क्या कर रहे थे?

बीजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ईवीएम हैकिंग के दावे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि शूजा कहां से प्रकट हो गए पता नहीं

Updated On: Jan 22, 2019 02:07 PM IST

FP Staff

0
EVM: BJP ने पूछा- हैकर शुजा कहां से आया, लंदन में हुए आयोजन में सिब्बल क्या कर रहे थे?

लंदन में हुए ईवीएम को हैक करने के डिमॉनस्ट्रेशन के दौरान एक अमेरिकी हैकर सैयद शुजा ने सनसनीखेज दावा किया है. जिसके बाद से भारतीय राजनीति में हलचल मच गई है. इस मामले को लेकर बीजेपी ने अब कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष पर निशाना साधा है.

बीजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ईवीएम हैकिंग के दावे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि शूजा कहां से प्रकट हो गए पता नहीं. साढ़े चार साल से मैं आईटी मिनिस्टर हूं, मैंने कभी इनका नाम नहीं सुना. ये कांग्रेस का प्रस्तावित आयोजन था. ये कांग्रेस का राजनीतिक स्टंट था. आयोजक आशीष रे समर्पित कांग्रेसी है. हैकर चेहरा ढंककर आया था. हैकर ने कोई सबूत नहीं दिए. जब अखिलेश, मायावती, ममता और कांग्रेस चुनाव जीती तब ईवीएम ठीक थी, लेकिन जब हम चुनाव जीते तो ईवीएम खराब हो गई. ये क्या बात है.

टाइम्स नाउ के मुताबिक, अमेरिकी हैकर सईद शुजा ने दावा किया है कि बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की 2014 में हत्या इसलिए हुई थी क्योंकि वह ईवीएम में होने वाली गड़बड़ी के बारे में जानते थे. सईद शुजा ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और गुजरात के चुनावों में धांधली हुई थी. इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने मुंडे का पोस्टमॉर्टम किया था. उन्होंने कहा था कि कार एक्सीडेंट में गर्दन पर चोट लगने के कारण उनकी मौत हुई थी.

साथ ही उन्होंने इस कार्यक्र में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की मौजूदगी पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा, सिब्बल वहां क्या कर रहे थे, बीजेपी उनसे ये सवाल पूछ रही है कि वो वहां किस हैसियत से वो वहां मौजूद थे. केंद्रीय मंत्री ने कहा, सिब्बल वहां कांग्रेस की तरफ से पूरे मामले की मॉनेटरिंग कर रहे थे. ये लंदन में राहुल गांधी के मन की बात थी. इस पूरे आयोजन से 2014 की पूरी जनमत का अपमान हुआ है. ये देश के 90 करोड़ मतदाताओं का अपमान है. बिना सबूत पूरे देश का अपमान किया गया.

बता दें कि लंदन में हुए इस इवेंट में सीनियर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल भी मौजूद थे. इस इवेंट को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने आयोजित किया था. वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शुजा ने दावा किया कि 2014 लोकसभा चुनाव में ईवीएम को हैक किया गया था और उसी के दम पर बीजेपी की जीत हुई थी.

हैकर ने कहा था कि ईवीएम को ब्लूटूथ और वायरलैस फ्रीक्वेंसी पर हैक नहीं किया जा सकता, लेकिन ईवीएम तक पहुंच होने पर उसे हैक किया जा सकता है. शुजा ने दिल्ली के चुनावों में आम आदमी पार्टी की जीत के बारे में कहा था कि उस दौरान आप के पक्ष में आवृत्ति बदल दी गई थी. इस बीच, भारत के चुनाव आयोग ने एक बयान जारी किया. उन्होंने अमेरिकी हैकर के दावे को प्रेरित स्लगफेस्ट कहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi