S M L

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांगी मोबाइल नंबरों की सूची सार्वजनिक करने की इजाजत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त से निवेदन किया कि राज्य में 55 लाख मोबाइल सरकारी खजाने से बांटे जा रहे हैं. इसलिए इन सभी मोबाइल नंबरों की सूची सार्वजनिक किए जाने का आदेश जारी किया जाए.

Updated On: Sep 01, 2018 04:00 PM IST

Bhasha

0
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांगी मोबाइल नंबरों की सूची सार्वजनिक करने की इजाजत

चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियां भी अपनी कमर कस लेती है. कोई कसर रह न जाए इसके लिए पार्टियां चुनाव में प्रचार का कोई मौका हाथ से नहीं गंवाती हैं. अलग-अलग चुनाव प्रचार के तरीकों के बाद अब छत्तीसगढ़ में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस नया तरीका अपनाने जा रही है. इस तरीके को अमल में लाने के लिए कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसके लिए इजाजत भी मांगी है. दरअसल, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से राज्य में बांटे जा रहे मोबाइल नंबरों की सूची सार्वजनिक करने के आदेश जारी करने की मांग की है, जिससे सभी राजनीतिक दल इन मोबाइल नंबरों पर अपना प्रचार कर सकें.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक दो दिवसीय दौरे में रायपुर पहुंचे मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओमप्रकाश रावत ने मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इस बैठक में राजनीतिक दलों ने मुख्य रूप से राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अपना पक्ष रखा.

इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त से निवेदन किया कि राज्य में 55 लाख मोबाइल सरकारी खजाने से बांटे जा रहे हैं. इसलिए इन सभी मोबाइल नंबरों की सूची सार्वजनिक किए जाने का आदेश जारी किया जाए, जिससे सभी राजनीतिक दल इन मोबाइल नंबरों पर अपना प्रचार कर सकें. इसके साथ ही कांग्रेस ने मांग की है कि भारतीय जनता पार्टी का प्रचार और मुख्यमंत्री रमन सिंह की फोटो भी इन मोबाइल से जल्द हटाए जाने का निर्देश जारी किए जाए.

बता दें कि मोदी सरकार जब से केंद्र की सत्ता में आई है तभी से हर काम को डिजिटल बनाने को काफी बढ़ावा दे रही है. इसी को लेकर कांग्रेस ने मांग कि है कि इन सभी मोबाइल पर गोठ एप्लीकेशन, भीम एप और नमो एप डलवाया जा रहा है, इन पर तुरंत रोक लगाई जाए. इसके अलावा मोबाइल में बनी मुख्यमंत्री की फोटो को भी हटाया जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi