S M L

केरलः कांग्रेस से बीजेपी में जाने वाले विधायक अयोग्य घोषित

60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 14 मार्च को पूरा हो रहा है

Updated On: Jan 13, 2018 10:51 PM IST

Bhasha

0
केरलः कांग्रेस से बीजेपी में जाने वाले विधायक अयोग्य घोषित

त्रिपुरा के विधानसभा अध्यक्ष रामेंद्र चंद्र देबनाथ ने हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में जाने वाले विधायक रतन लाल नाथ को दल-बदल कानून के तहत अयोग्य घोषित कर दिया.

रामेंद्र मोहनपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव जीत चुके थे. वो इस साल के मध्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले 22 दिसंबर को बीजेपी में शामिल हो गए थे.

विधानसभा अध्यक्ष ने शनिवार को कहा कि त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) अध्यक्ष बीरजीत सिन्हा की ओर से दर्ज कराई गई एक शिकायत के आधार पर दल-बदल कानून के तहत नाथ को विधानसभा से अयोग्य घोषित किया गया है.

14 मार्च को खत्म हो रहा विधानसभा का कार्यकाल 

टीपीसीसी प्रमुख की शिकायत के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने एक जनवरी को सिन्हा और नाथ को नोटिस जारी किया और शिकायत पर सुनवाई के लिए आठ जनवरी को उनके चैम्बर में उपस्थित होने को कहा.

इसके बाद नाथ ने अध्यक्ष को पत्र लिख कर कहा कि वह बीमार हैं और इस सुनवाई में वह उपस्थित नहीं हो सकेंगे. उन्होंने कहा कि टीपीसीसी अध्यक्ष ने उन्हें कांग्रेस से निलंबित कर दिया है और ऐसे में उन पर दल-बदल कानून लागू नहीं होता है.

60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 14 मार्च को पूरा हो रहा है. 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 10 विधायक चुने गए थे. इनमें से छह कांग्रेसी विधायक तृणमूल कांग्रेस में चले गए और इसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi