S M L

गोवा: राज्यपाल से मिले कांग्रेस विधायक, पर्रिकर सरकार से बहुमत साबित करने की मांग

कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात में मांग की कि मनोहर पर्रिकर सरकार को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना चाहिए

Updated On: Sep 18, 2018 09:45 PM IST

FP Staff

0
गोवा: राज्यपाल से मिले कांग्रेस विधायक, पर्रिकर सरकार से बहुमत साबित करने की मांग

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के एम्स में भर्ती होने के बाद राज्य में शुरू हुई राजनीतिक उठा पटक जारी है. मंगलवार शाम को कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की. कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल से पर्रिकर सरकार को बर्खास्त करने और अपनी पार्टी को वैकल्पिक सरकार के गठन के लिए दावा करने की इजाजत देने की मांग भी की.

इसके साथ ही कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल से मांग की कि मनोहर पर्रिकर सरकार को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना चाहिए. 40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 16 विधायक हैं. 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभरी थी.

मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल ने कांग्रेस विधायकों को कहा है कि वह 3-4 दिनों में इस मामले पर आगे का फैसला करेंगी. यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब 62 वर्षीय मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अग्नाशय (पैनक्रियाज) की बीमारी का इलाज कराने के लिए दिल्ली में एम्स में भर्ती हैं.

विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों ने मांग की कि राज्यपाल को विधानसभा का एकदिवसीय सत्र बुलाकर बहुमत साबित करवाना चाहिए.

सिन्हा के साथ मुलाकात के बाद कावलेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘राज्य सरकार सदन में साबित करे कि उसके पास बहुमत है अन्यथा हम दिखाएंगे कि हमारे पास उनसे ज्यादा विधायक हैं.’

गोवा फॉरर्वड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी), एनसीपी और निर्दलियों के सहयोग से राज्य का शासन बीजेपी चला रही है. विधानसभा में बीजेपी के 14 विधायक, जीएफपी और एमजीपी के तीन-तीन सदस्य और एनसीपी का एक सदस्य है. तीन निर्दलीय विधायक भी हैं.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi