S M L

चुनावों से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता टॉम वडक्कन BJP में शामिल

समझा जा रहा है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में वडक्कन को केरल की किसी सीट से उम्मीदवार बना सकती है.

Updated On: Mar 14, 2019 04:00 PM IST

FP Staff

0
चुनावों से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता टॉम वडक्कन BJP में शामिल

कांग्रेस को गुरुवार को उस समय बेहद असहज स्थिति का सामना करना पड़ा जब सोनिया गांधी के करीबी नेताओं में शामिल वरिष्ठ नेता टॉम वडक्कन बीजेपी में शामिल हो गए. वडक्कन ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद एयरफोर्स के हवाई हमले पर कांग्रेस पार्टी की प्रतिक्रिया को लेकर उस पर निशाना भी साधा.

वडक्कन ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा, 'पाकिस्तान स्थित आतंकवादी शिविर पर हुए हमले पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया दुखद थी.' उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के भीतर स्थितियों को लेकर आहत थे जहां यह साफ नहीं था कि सत्ता के केंद्र में कौन है.

उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकी अड्डे पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया दुखद थी. उन्होंने जोर दिया कि उनका विकास को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच पर पूरा विश्वास है. वडक्कन केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए . उन्होंने बाद में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की.

वडक्कन ने कहा, ‘मैं बेहद आहत हूं, इसलिए यहां हूं.’ उन्होंने जोर दिया कि कांग्रेस सशस्त्र बलों की ईमानदारी पर सवाल उठा रही है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में कांग्रेस की प्रतिक्रिया निराशाजनक रही है.

वडक्कन ने कहा, ‘मैंने भारी दिल के साथ कांग्रेस छोड़ी है. अगर कोई पार्टी राष्ट्रीय हितों के खिलाफ काम करती है, तब पार्टी छोड़ने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचता है.’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर सीधा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वे अब इस्तेमाल करो और फेंकों की नीति अपना रहे हैं. उन्होंने कहा कि वंशवादी राजनीति कांग्रेस में चरम पर है और उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की विकास पहल पर पूरा भरोसा है .

समझा जा रहा है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में वडक्कन को केरल की किसी सीट से उम्मीदवार बना सकती है.

वहीं कांग्रेस ने वडक्कन के पार्टी छोड़ने पर दुख जाहिर किया है. कांग्रेस ने अपने प्रवक्ता टॉम वडक्कन के बीजेपी में शामिल होने पर दुख जताया और उम्मीद जताई कि वहां उनकी आकांक्षाएं पूरी होंगी.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'उन्हें हमारी शुभकामनाएं. उनके जाने का दुख है. आशा है कि वहां उनकी आकांक्षाएं पूरी होंगी.' एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद वडक्कन ने खुद टेलीविजन चैनलों पर प्रधानमंत्री पर सवाल किए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi