S M L

यूपी में जम्मू-कश्मीर जैसे हालात,16 महीनों में 3000 एनकाउंटर, 78 हत्याएं : चिदंबरम

चिदंबरम ने ट्वीट किया, 'यह बीजेपी द्वारा चलाई जा रही ताकतवर सरकार का शासन है. जम्मू और कश्मीर के बाद, यूपी की स्थिति भी वैसी ही लगती है

Updated On: Jan 25, 2019 06:33 PM IST

FP Staff

0
यूपी में जम्मू-कश्मीर जैसे हालात,16 महीनों में 3000 एनकाउंटर, 78 हत्याएं : चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ की यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. चिदंबरम ने यूपी की तुलना कश्मीर से करते हुए कहा कि राज्य में होने वाले एनकाउंटर और हत्याओं को देखते हुए लगता है कि कश्मीर के तरह यूपी भी ताकतवर सरकार की शिकार है.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार यूपी में बीते 16 महीने में 3000 एनकाउंटर और 78 हत्याएं हुई हैं. एक्सप्रेस की इसी रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए चिदंबरम ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 16 महीनों में यूपी पुलिस द्वारा हुए एनकाउंटर में 78 लोग मारे गए थे. क्या यह भारत के संविधान के तहत कानून का शासन है?

चिदंबरम ने ट्वीट किया, 'यह बीजेपी द्वारा चलाई जा रही ताकतवर सरकार का शासन है. जम्मू और कश्मीर के बाद, यूपी की स्थिति भी वैसी ही लगती है. राज्य में गणतंत्र दिवस पर प्रचारित किए जाने वाली सरकारी उपलब्धियों की सूची में एनकाउंटर का आंकड़ा, अपराधियों की हत्या और गिरफ्तारी को शामिल किया गया है. यूपी के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे ने सरकार की उपलब्धियों की सूची के साथ गणतंत्र दिवस से पहले सभी जिलों के मजिस्ट्रेटों को यह मेसेज भेज दिया है.

इधर राज्य की मशीनरी का अनुचित उपयोग करने का आरोप लगाते हुए, विपक्ष ने पुलिस को मुफ्त में देने के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाली यूपी सरकार की आलोचना की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi