S M L

भगवान राम के जन्म स्थान को लेकर मणिशंकर ने कह दी ये बात, हुआ विवाद

मणिशंकर अय्यर ने कहा, 'राजा दशरथ के महल में बहुत सारे कमरे थे. कहा जाता है कि उनके महल में 10 हजार कमरे थे. आप कैसे पुख्ता तौर पर कह सकते हैं कि भगवान राम किस कमरे में पैदा हुए थे'

Updated On: Jan 08, 2019 11:03 AM IST

FP Staff

0
भगवान राम के जन्म स्थान को लेकर मणिशंकर ने कह दी ये बात, हुआ विवाद

कांग्रेस के बड़बोले नेता मणिशंकर अय्यर के राम मंदिर मुद्दे पर दिए विवादित बयान से बखेड़ा खड़ा हो गया है. उन्होंने भगवान राम के जन्म लेने की जगह के दावे पर सवाल उठाया है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार राम मंदिर निर्माण के संबंध में अय्यर ने कहा कि यह बात समझ से परे है कि आखिर मंदिर वहीं बनाने की जिद क्यों है. आप उस जगह के अलावा राम मंदिर कहीं और बना सकते हैं. उन्होंने कहा, 'राजा दशरथ के महल में बहुत सारे कमरे थे. कहा जाता है कि उनके महल में 10 हजार कमरे थे. आप कैसे पुख्ता तौर पर कह सकते हैं कि भगवान राम किस कमरे में पैदा हुए थे.'

मणिशंकर अय्यर के इस बयान ने सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन राम मंदिर विवाद में घी डालने का काम किया है.

बाबरी मस्जिद विध्वंस पर नरसिंह राव सरकार पर उठाए सवाल

उन्होंने 6 दिसंबर, 1992 के दिन अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने पर अपनी ही पार्टी और उस समय की नरसिंह राव सरकार पर सवाल उठाए. सोमवार को दिल्ली में आयोजित 'एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम' कार्यक्रम में मणिशंकर अय्यर ने बाबरी विध्वंस का जिक्र करते हुए नरसिंह राव सरकार पर उसे रोकने में नाकाम रहने के लिए निशाना साधा.

आजादी के बाद से चला आ रहा राम मंदिर निर्माण विवाद सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है

आजादी के बाद से चला आ रहा राम मंदिर निर्माण विवाद सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है

बता दें कि मणिशंकर अय्यर का विवादों से पुराना नाता है. अक्सर उनके बयानों से कांग्रेस पार्टी की फजीहत होती है. अय्यर ने जनवरी 2014 में दिल्ली में कांग्रेस के अधिवेशन के दौरान तब बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रहे नरेंद्र मोदी को सबके सामने 'चायवाला' कहकर संबोधित किया था.

साथ ही उन्होंने वर्ष 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नीच' कहा था. इसे लेकर उनकी देश भर में कड़ी आलोचना हुई थी. खुद उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे गलत बताया था. इसके बाद अय्यर को कांग्रेस से निलंबित कर दिया था. हालांकि बाद में पार्टी ने मणिशंकर अय्यर का निलंबन वापस ले लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi