S M L

लोकसभा चुनाव जीतने के लिए 'तन मन धन' लगाएं, 15 साल आपने भी शासन किया है: खड़गे

भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस साम दाम दंड भेद सब लगाकर जीत सुनिश्चित करना चाहती है

Updated On: Sep 01, 2018 10:05 AM IST

Bhasha

0
लोकसभा चुनाव जीतने के लिए 'तन मन धन' लगाएं, 15 साल आपने भी शासन किया है: खड़गे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने महाराष्ट्र में पार्टी नेताओं से कहा कि 'राज्य में वे 15 वर्ष सत्ता में रहे हैं' और 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिये सभी नेता एकजुट हों और 'तन-मन-धन' से जुट जाएं.

महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार के आने से पहले 2014 तक राकांपा के साथ मिलकर कांग्रेस करीब 15 साल तक लगातार सत्ता में रही. महाराष्ट्र के प्रभारी महासचिव खड़गे ने 'जन संघर्ष यात्रा' के आरंभ के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण और अन्य नेताओं की मौजूदगी में यह बात कही. खड़गे ने कहा कि अगर कांग्रेस नेता एकजुट हो जाएं तो सत्तारूढ़ भाजपा के लिए जीत पाना असंभव होगा.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश में माहौल खराब करने और एक समुदाय को दूसरे के खिलाफ खड़ा करने का आरोप लगाया. पार्टी कार्यकर्ताओं के समूह को संबोधित करते हुए कहा, 'हम इस मंच पर एक दूसरे का हाथ थामे और उसे ऊपर उठाए खड़े हैं. लेकिन हमें तन-मन-धन लगाने की जरूरत है. तन-मन-धन लगाना होगा क्योंकि आपने भी 15-20 साल शासन किया है. आप सत्ता में रहे हैं. सभी को सहयोग करना चाहिए.'

'भय मुक्त' और 'भाजपा मुक्त' भारत का आह्वान करते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी समय चुनाव का सामना करने को तैयार है. चव्हाण ने आरोप लगाया कि भाजपा शासन में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को खतरा है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए कोई भी कदम उठाने से नहीं डरी है.

खड़गे ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार नरेंद्र दाभोलकर और गोविंद पनसारे के हत्यारों को बचा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi