S M L

शुक्ला को CBI चीफ बनाए जाने पर खड़गे ने जताई आपत्ति, कहा- 'अनुभव की कमी है'

जीतेंद्र सिंह का कहना है, 'जो कुछ भी खड़गे ने कहा है वह पूरी तरह से निराधार है और तथ्यों पर आधारित नहीं है'

Updated On: Feb 02, 2019 08:24 PM IST

FP Staff

0
शुक्ला को CBI चीफ बनाए जाने पर खड़गे ने जताई आपत्ति, कहा- 'अनुभव की कमी है'

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीबीआई चीफ के पद पर आईपीएस अधिकारी ऋषि कुमार शुक्ला की नियुक्ति पर आपत्ति जताई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र को पत्र लिख असहमति जताते हुए खड़गे ने कहा कि मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी का भ्रष्टाचार विरोधी जांचों में अनुभव कम है. गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सेलेक्ट कमेटी के सदस्य थे, जो सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति करती है.

बता दें कि 10 जनवरी से खाली पड़े सीबीआई प्रमुख के पद पर शनिवार को 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी ऋषि कुमार शुक्ला को नियुक्त किया गया है. नियुक्ति के तुरंत बाद खड़गे ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमें शुक्ला की नियुक्ति पर आपत्ति जताई गई है.

बीजेपी का कहना निराधार है खड़गे का बयान

खड़गे के इस पत्र पर प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्य मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता जीतेंद्र सिंह ने पलटवार किया. उनका कहना है, 'जो कुछ भी उन्होंने (खड़गे ने) कहा है वह पूरी तरह से निराधार है और तथ्यों पर आधारित नहीं है. सीबीआई निदेशक के चयन के लिए मानदंडों का पालन किया गया था.'

इसी के साथ जीतेंद्र सिंह ने खड़गे पर आरोप लगाते हुए कहा, 'खड़गे ने ही अपनी प्राथमिकता के नामों को समायोजित करने के लिए स्वतंत्र मूल्यांकन आधारित मानदंडों में हेरफेर करने की कोशिश की है.'

सीबीआई विवाद के बाद से हो रही है इस पद को लेकर राजनीति

बता दें कि पिछले दिनों पूर्व सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और वरिष्ठ अधिकारी राकेश अस्थाना के बीच विवाद के चलते दोनो अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया था. जिसको वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. कोर्ट ने वर्मा के हक में फैसला सुनाते हुए सरकार का फैसला पलट दिया था.

वर्मा को कोर्ट द्वारा फिर से सीबीआई प्रमुख बनाए जाने के तुरंत बाद सेलेक्ट कमेटी ने उनका ट्रांसफर कर दिया. जिससे नाराज वर्मा ने इस्तीफा दे दिया. तभी से यह पद खाली पड़ा है. शुरुआत से लेकर नए सीबीआई चीफ की नियुक्ति तक इस विवाद को राजनीतिक एंगल से देखा जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi