S M L

कांग्रेस नेता ने सीएम योगी को लिखा पत्र- 'अयोध्या में भगवान राम के साथ माता सीता की मूर्ति भी बने'

करन सिंह ने प्रस्तावित राम की मूर्ति को छोटा करके, उसके साथ माता सीता की मूर्ति लगाने की मांग की है

Updated On: Dec 13, 2018 03:02 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस नेता ने सीएम योगी को लिखा पत्र- 'अयोध्या में भगवान राम के साथ माता सीता की मूर्ति भी बने'

सीनियर कांग्रेस नेता डॉ. करन सिंह ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति से जुड़े मामले में पत्र लिखा है. उन्होंने मांग की है कि अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की ऊंचाई थोड़ी कम करके, उनके साथ में माता सीता की मूर्ति भी लगाई जाए.

करन सिंह ने पत्र में लिखा, 'मैं मुरारी बाबू की कथा में गया था जो मिथिला की भूमि थी. इसे माता सीता का जन्म स्थान माना जाता है, भगवान राम के साथ उनकी शादी भी यहां हुई थी लेकिन जब वह शादी के बाद अयोध्या पहुंची तो उन्हें चौदह साल का वनवास काटना पड़ा.'

'इसलिए अयोध्या में प्रस्तावित भगवान राम की मूर्ति की ऊंचाई को कुछ कम करके, उनके साथ माता सीता की मूर्ति भी स्थापित की जाए तो सालों बाद अयोध्या में माता सीता को उचित स्थान मिल सकेगा.'

हालही में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को बुरी तरह मिली हार के बाद राम मंदिर का मुद्दा फिर से जोर पकड़ रहा है. चुनावों के बाद विश्व हिंदू परिषद ने कहा था कि बीजेपी की हार राम मंदिर के निर्माण में हो रही देरी का नतीजा है.

वीएचपी के केंद्रीय सलाहकार पुरुषोत्तम नारायण सिंह ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को झटका लगने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि 'सबका साथ, सबका विकास' की धुन में भगवान राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण में हो रही देरी से राम भक्तों ने उस दल से किनारा किया है, जिसके घोषणा पत्र में यह विषय प्रमुखता से रहा था.

उन्होंने कहा था, 'अभी समय है, मंदिर मुद्दे का हल निकाला जाना चाहिए.'

ये भी पढ़ें: महागठबंधन में संकट: 2019 के लिए कांग्रेस ने मांगी बिहार में 17 सीटें, मुश्किल में आरजेडी

ये भी पढ़ें: क्या 2019 की लड़ाई हकीकत में राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी की होगी?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi