S M L

दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार हैं पीएम मोदी: कपिल सिब्बल

सिब्बल ने कहा, दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार अपने प्रधानमंत्री हैं. आवास और हवाई यात्रा जैसी सुविधा लेते हुए ये चौकीदारी का काम करते हैं

Updated On: Feb 24, 2018 05:45 PM IST

FP Staff

0
दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार हैं पीएम मोदी: कपिल सिब्बल

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे महंगा चौकीदार बताया.

सिब्बल ने कहा, दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार अपने प्रधानमंत्री हैं. आवास और हवाई यात्रा जैसी सुविधा लेते हुए ये चौकीदारी का काम करते हैं. क्या वो बताएंगे कि उनकी निगहबानी में बैंक घोटाला क्यों हुआ?

390 करोड़ के एक बैंक घोटाले की चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता ने यह बात कही. सीबीआई ने गुरुवार को दिल्ली के द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल जूलर के खिलाफ 390 करोड़ रुपए का बैंक फ्रॉड केस दर्ज किया. इस बारे में सिब्बल ने कहा, द्वारका दास के खिलाफ अगस्त 2017 में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी लेकिन हैरत की बात है जो फरवरी 2018 में मुकदमा दर्ज किया गया.

क्या है द्वारका दास सेठ मामला?

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने 16 अगस्त 2017 को द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल जूलर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. बैंक ने अपनी शिकायत में कहा है कि जूलरी कंपनी के मालिक और उनके परिजनों का पिछले 10 महीने से कोई अता-पता नहीं है.

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के ठीक बाद ओबीसी में 390 करोड़ के इस घोटाले का पता चला है.

'आपकी चौकीदारी में कैसे भागे घोटालेबाज'

सिब्बल ने कहा, पीएम मोदी यूपीए सरकार के दौरान भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाते रहे. उसी में 176 लाख करोड़ का 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले का आरोप भी है. जबकि बैंक घोटालों पर वे चुप हैं जोकि देश का 'असली नुकसान' है.

कांग्रेस नेता ने कहा, कई दिनों तक चुप्पी साधने के बाद उन्होंने (पीएम मोदी) ने शुक्रवार को कहा कि सारे घोटालेबाज पकड़े जाएंगे और देश लाए जाएंगे. असल सवाल यह है कि आपके चौकीदार रहते घोटालेबाज देश छोड़ भागे कैसे?

हाल फिलहाल घोटाले की कई खबरें आने के बाद केंद्र सरकार बैकफुट पर दिख रही है. विजय माल्या का हल्ला अभी थमा नहीं था कि नीरव मोदी का पीएनबी घोटाला सामने आ गया. इस बीच रोटोमैक घोटाला और उसके बाद द्वारका दास सेठ घोटाले ने सरकार की काफी किरकिरी कराई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi