S M L

'पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर कर्नाटक की हार का बदला ले रही है MP सरकार'

सोमवार को राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम 82 रुपए 17 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम 71 रुपए 38 पैसे प्रति लीटर तक पहुंच गए

FP Staff Updated On: May 21, 2018 04:58 PM IST

0
'पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर कर्नाटक की हार का बदला ले रही है MP सरकार'

पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर ट्वीट कर केंद्र और राज्य सरकार पर करारा हमला किया है. कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि 'पेट्रोल डीजल की कीमतों में बेतहाशा मूल्य वृद्धि कर्नाटक की हार का बदला है. सप्ताह में एक दिन साइकिल चलाने की घोषणा करने वाले शिवराज जी की साइकिल कहां गई? पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए. शिवराज सरकार जनता को राहत पहुंचाने के लिए राज्य की और से सहमति दे.'

मध्य प्रदेश में पेट्रोल डीजल अब तक अपने सबसे महंगे स्तर पर पहुंच गया है. राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गए हैं. सोमवार को राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम 82 रुपए 17 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम 71 रुपए 38 पैसे प्रति लीटर तक पहुंच गए. वहीं एक्स्ट्रा प्रीमियम पेट्रोल 84 रुपए 94 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है.

पेट्रोल-डीजल में रिकॉर्ड तेजी का सिलसिला जारी है. डीजल के बाद अब पेट्रोल की कीमतें भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई है. रविवार के दिन देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 76.24 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है. यह अब तक का सबसे ऊंचा भाव है.

पेट्रोलियम कंपनियां अंतररार्ष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत के आधार पर घरेलू बाजार में रोजाना पेट्रोल-डीजल के भाव की समीक्षा करती है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के चलते 19 दिन तक इस क्रम को रोका गया था. 14 मई से कंपनियों ने फिर दैनिक समीक्षा की शुरुआत की है. इन सात दिनों में पेट्रोल 1.13 रुपए और डीजल में 1.44 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. अकेले रविवार को ही पेट्रोल की कीमत में 33 पैसे की वृद्धि की गई. जो पिछले साल जून में शुरू हुई दैनिक समीक्षा की व्यवस्था के बाद से सर्वाधिक एकदिनी वृद्धि है.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi